scriptजरूरी क्या! अस्पताल या पार्टी कार्यालय | gurugram: What is necessary hospital or party office | Patrika News

जरूरी क्या! अस्पताल या पार्टी कार्यालय

locationगुडगाँवPublished: Apr 17, 2022 01:27:16 am

Submitted by:

satyendra porwal

गुरुग्राम. आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल किया है कि गुरुग्राम में विकास कार्यों का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा बताए कि वह अपना विकास कर रही है या शहर का। भाजपा ने यहां गुरुग्राम-जयपुर हाइवे-48 किनारे प्राइम लोकेशन पर पांच मंजिला आलीशान कार्यालय तो कम समय में पूरा कर लिया, लेकिन आम जनता के लिए नागरिक अस्पताल पर भाजपा सरकार एक कदम भी पूरा नहीं चल पाई है।

जरूरी क्या! अस्पताल या पार्टी कार्यालय

जरूरी क्या! अस्पताल या पार्टी कार्यालय

अस्पताल की आधी टूटी बिल्डिंग, पार्टी कार्यालय तैयार हुआ चकाचक

आप कार्यकर्ता एडवोकेट अभय जैन और अशोक वर्मा ने गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल और भाजपा कार्यालय को लेकर कहा है कि यह जनता के साथ खिलवाड़ है। शहर का नागरिक अस्पताल वर्ष 1975 में बनाया गया था, जिसे 44 साल बाद वर्ष 2019 में असुरक्षित घोषित किया गया। अस्पताल के कई विभागों को सेक्टर-10 में शिफ्ट कर दिया गया। गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में पीएचसी, सीएचसी के अलावा बड़ा अस्पताल नहीं है। सेक्टर-10 का अस्पताल बादशाहपुर विधानसभा में आता है।
पुराने नागरिक अस्पताल को नया बनाने के लिए 2019 के बाद कई बार घोषणाएं हुई। 29 नवम्बर 2020 को गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने अस्पताल विस्तार करके 500 बेड बनाने की बात कही थी, जिसे बाद में घटाकर 400 बेड की बात कही गई। हालांकि अभी तक आधा अस्पताल तोडऩे के सिवाय कुछ नहीं हुआ है।
आप नेताओं का कहना है कि करीब एक साल पूर्व अस्पताल तोडऩे की शुरुआत की गई, लेकिन यहां से सीटी स्कैन और एमआरआई विभाग शिफ्ट नहीं किया गया। स्वास्थ्य विभाग के पास इसकी शिफ्टिंग के लिए धन की कमी है, जबकि सरकार कह रही है खजाना भरा है।
जनता की अनदेखी कर रही सरकार
रिकॉर्ड समय में पांच मंजिला बिल्डिंग खड़ी करके यहां भाजपा कार्यालय शुरू कर दिया गया। विकास के अनेक दावे कार्यालय उद्घाटन पर करके गए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एजेंडे में गुरुग्राम की जनता के लिए अस्पताल शामिल नहीं रहा। सरकार जनता की अनदेखी कर रही है। आप नेताओं का कहना है कि भाजपा कार्यालय के उद्घाटन समारोह पर भारी मात्रा में पैसा खर्च किया है। इस तरह से पानी की तरह पैसा बहाना भ्रष्टाचार कहा जा सकता है।
विरोधी पार्टियों का काम राजनीति करना: सूरजपाल अम्मू
भाजपा के वरिष्ठ नेता मीडिया कोऑर्डिनेटर सूरजपाल अम्मू ने आम आदमी पार्टी के द्वारा लगाए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विरोधी पार्टियों का काम लोगों की सेवा करना नहीं विकास कार्यों का विरोध करना होता है। असलियत यह है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में अपनी जगह ढूंढ रही है मगर जगह नहीं मिल रही है। सरकार अस्पताल 400 बेड बनाने के लिए वचनबद्ध है। कार्रवाई की जा रही है। जल्दी पुराने अस्पताल को तोड़कर 400 बैड का नया अस्पताल निर्माण होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो