ये कौन नी ची वा...क्या हैं, यदि नहीं जानते तो जान जाएंगे....

हरियाणा: पॉलिटेक्निक संस्थानों में अब सिखाएंगे जापानी भाषा

नई दिल्ली.चंडीगढ़. हरियाणा के युवा अब जापानी भाषा सीखकर खुद का कैरियर विदेश में भी संवार सकते हैं। जैसे ये कौन नी ची वा...क्या हैं, यदि नहीं जानते तो जान जाएंगे.... क्योंकि अब हरियाणा के तीन पॉलिटेक्निक संस्थानों में जापानी भाषा सिखाई जाएगी। वैसे ये कौन नी ची वा...का अर्थ है हैलो। खबर विस्तार से।
हरियाणा के पॉलिटेक्निक संस्थानों में अब जापानी भाषा सिखाई जाएगी। राज्य सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग ने जापानी भाषा के शॉर्ट टर्म कोर्स के लिए जापान फाउंडेशन नई दिल्ली के साथ मानेसर पॉलिटेक्निक में आयोजित कार्यक्रम में समझौता किया है।
समझोते के बारे में तकनीकी शिक्षा विभाग के महानिदेशक ए श्रीनिवास ने बताया कि जापानी कंपनियों में साक्षात्कार, आवेदन करते समय या जापान के साथ सहयोग करने वाली कंपनियों में यह छात्रों को सहयोग करेगी। नामतरू राजकीय पॉलिटेक्निक मानेसर, राजकीय महिला पॉलिटेक्निक फरीदाबाद और राजकीय पॉलिटेक्निक सोनीपत में यह कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।
पाठ्यक्रम अवधि लगभग 150 घंटे
जापान फाउंडेशन नई दिल्ली के जापानी भाषा के निदेशक कूसुके नोगुची ने बताया कि फाउंडेशन संस्थानों में भाषा संकाय के लिए खर्च व्यवस्था और समर्थन करेगा। संस्थान में 20/ 30 छात्रों के बैच के लिए पाठ्यक्रम चलाएगा। एलसीडीए प्रोजेक्टर और लैपटॉप के साथ अच्छी तरह से सुसज्जित क्लास रूम जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। पाठ्यक्रम अवधि लगभग 150 घंटे होगी।

satyendra porwal
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned