शेयर में हुआ घाटा तो एटीएम उखाड़ लिया, चोर पकड़ा तो पुलिस हो गई हैरान

बैंक एटीएम Bank ATM से चोरी में भारतीय सेना का सिपाही Constable in India Army गिरफ्तार किया गया है।

By: Bhanu Pratap

Updated: 26 Jun 2020, 05:32 PM IST

गुरुग्राम। हरियाणा Haryana के गुरुग्राम Gurugram से खबर आ रही है कि बैंक एटीएम Bank ATM से चोरी में भारतीय सेना का सिपाही Constable in India Army गिरफ्तार किया गया है। उसने अपने दोस्त के साथ पैसा चुराया था। कोशिश तो पूरी की बचने की, लेकिन छानबीन में पकड़ा ही गया। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया गया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि फौजी को शेयर बाजार Share market में घाटा हुआ था। इसी घाटे को पूरा करने के लिए एटीएम से पैसा चुराने की योजना बनाई थी।

एटीएम उखाड़कर 1.29 लाख रुपये चुराए

बादशाहपुर में दो दिन पहले गुरुग्राम-सोहना रोड पर दरबारीपुर रोड के साथ केनरा बैंक के एटीएम को उखाड़ कर उसमें से एक लाख 29 हजार रुपये चोरी कर लिए गए थे। एटीएम से पैसा चोरी करने के लिए इन चोरों ने नया तरीका अपनाया था। आमतौर पर एटीएम को कटर से काटकर चोरी की जाती है, लेकिन बादशाहपुर स्थित एटीएम के नट बोल्ट खोलकर उसमें से पैसा निकाला गया था। सीसीटीवी कैमरे पर भी चोरों ने स्प्रे कर दिया था ताकि उनकी शक्लें कैमरे में कैद न हो सकें।

सीसीटीवी से हुई पहचान

बादशाहपुर पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे के अलावा आसपास लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली। इन कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने इस संबंध में पलवल जिले के गांव गंडोता के दो लोगों राहुल व प्रवीण को गिरफ्तार किया। प्रवीण फौज में सिपाही है और 11 साल से सेना में कार्यरत है। फिलहाल वह छुट्टी पर अपने गांव आया था। गांव में ही उसका दोस्त राहुल दुकान चलाता है। दोनों ने मिलकर एटीएम लूटने की योजना बनाई।

क्या कहना है पुलिस का

बादशाहपुर थाना प्रबंधक कुलदीप ने बताया कि फौज में कार्यरत प्रवीण को शेयर बाजार में घाटा हो गया था। इस कारण उसने एटीएम लूटने की योजना बनाई थी। एटीएम से 1.29 लाख रुपये चुराए थे। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned