scriptबीटेक डिग्रीधारी अमेरिकी नागरिकों को ठगने लगा | Haryana police reveals Fake Call center in Gurugram latest news | Patrika News

बीटेक डिग्रीधारी अमेरिकी नागरिकों को ठगने लगा

locationगुडगाँवPublished: Aug 12, 2020 08:23:19 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

कॉलसेंटर के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों को कंप्यूटर व इंटरनेट के माध्यम से तकनीकी सहायता देने के नाम पर ठगी करते थे।

gurugram

पुलिस ने गुरुग्राम में पकड़ा फर्जी कॉल सेन्टर

गुरुग्राम। नाम है अमित ढांढा। बीटेक तक पढ़ाई की है। एक निजी कंपनी में आईटी सॉल्यूशन का काम करता था। ज्यादा पैसे कमाने की बात दिमाग में घुसी। फिर ऐसा जाल बिछाया कि अमेरिकी नागरिकों को ठगने लगा। अमेरिकी नागरिकों से गिफ्ट कार्ड के माध्यम से पैसे लेते थे। भाग्य ने साथ नहीं दिया और पुलिस ने धर-दबोचा। साथ में एक दर्जन लड़के भी पकड़े गए।
पुलिस ने मारा छापा

पुलिस को सूचना मिली थी कि डीएलएफ फेज-2 में एक अवैध कॉलसेंटर चल रहा है, जिसके जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी की जा रही है। एसीपी करण गोयल के नेतृत्व में साइबर अपराध थाना पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापे की कार्रवाई की। मकान के भूतल पर बने दो कमरों में 12 लड़के अमेरिकी लहजे की अंग्रेजी भाषा में हेडफोन लगाकर बात कर कर रहे थे। पुलिस ने मौके से तीन कंप्यूटर व 1.45 लाख रुपये नकद बरामद किए।
तीन महीने पहले खोला था कॉलसेंटर

पुलिस के मुताबिक इस कॉलसेंटर का मालिक जींद के नरवाना निवासी अमित ढांढा है। सौरभ चौधरी इस कॉलसेंटर को संचालित कर रहा है। सौरभ मूलरूप से पश्चिम बंगाल के हुगली का रहने वाला है। तीन महीने पहले ही कॉल सेंटर खोला था। अमेरिकी नागरिकों को कंप्यूटर व इंटरनेट के माध्यम से तकनीकी सहायता देने के नाम पर ठगी करते थे। गिफ्ट कूपन के नाम पर पैसे लेत थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो