scriptकोरोना : मान लिया गर कहना, तो नहीं पड़ेगा लॉकडाउन सहना… | Haryana will not face lockdown, will be strictly | Patrika News

कोरोना : मान लिया गर कहना, तो नहीं पड़ेगा लॉकडाउन सहना…

locationगुडगाँवPublished: Apr 09, 2021 11:02:00 pm

Submitted by:

satyendra porwal

गृह मंत्री ने की मजदूरों को पलायन न करने की अपीलचंडीगढ़. प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। खासकर एनसीआर और जीटी बेल्ट पर स्थिति चिंताजनक है। दोबारा लॉकडाउन के भय से मजदूरों ने पलायन शुरू कर दिया है। पलायन रोकने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने आश्वस्त किया है कि हरियाणा में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगेगा, केवल सख्ती बरती जाएगी। मजदूर पलायन न करें। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ा दी है व पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है।

कोरोना : मान लिया गर कहना, तो नहीं पड़ेगा लॉकडाउन सहना...

कोरोना : मान लिया गर कहना, तो नहीं पड़ेगा लॉकडाउन सहना…

किसानों के जमावड़े को कोरोना से बचाने को लेकर विज दिखे चिंतित
कृषि कानूनों के विरोध में पिछले चार महीनों से किसान आंदोलन जारी है। सिंघु-टीकरी बार्डर सहित दिल्ली की सीमाओं में किसानों का जमावड़ा है। कोरोना की दूसरी लहर देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मेरी चिंता हरियाणा बार्डर पर बैठे किसानों को लेकर है, उन्हें कोरोना से बचाना है। वे केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखेंगे और दोबारा बातचीत का सिलसिला शुरू हो, क्योंकि समाधान बातचीत से निकाला जा सकता है।
स्कूलों में सेनिटाइजर व मास्क प्रबंध के दिए निर्देश
सरकार ने पहली से आठवीं तक स्कूलों को &0 अप्रेल तक बंद करने का फैसला लिया है। 8वीं से ऊपर कक्षाओं की पढ़ाई व परीक्षाएं चल रही हैं। स्कूलों में विद्यार्थियों की आवाजाही देखते हुए मंत्री विज ने सभी स्कूलों के मुखियाओं तथा संस्थाओं के निदेशकों को सेनिटाइजर व मास्क का उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। बाकायदा जिले के सिविल सर्जन (सीएमओ) को हिदायत जारी की है कि स्कूलों का निरीक्षण करें व उल्लंघन मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाए।
वर्जन…
सरकार कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए पूरी सतर्क है। राÓय में दोबारा लॉकडाउन का विचार नहीं है, केवल सख्ती की जाएगी, ताकि हर आम नागरिक कोरोना गाइन लाइन का पालन करे। लोगों को गंभीरता दिखानी होगी। सभी से अपील है कि खुद के प्रयास से नियमों का पालन करें अन्यथा हमें सख्ती करनी पड़ेगी।
अनिल विज, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो