scriptदूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाना हरियाणवियों से धोखा: शैलजा | Haryanvi cheated by setting up power plant in another state: Shailja | Patrika News

दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाना हरियाणवियों से धोखा: शैलजा

locationगुडगाँवPublished: May 21, 2022 11:00:57 pm

Submitted by:

satyendra porwal

– प्रदेश का राजस्व बाहर जाएगा, प्रदेश के लोगों को रोजगार भी नहीं मिलेगा
गुरुग्राम.
कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार हर हरियाणवी के साथ छल-कपट पर उतारू हो गई है। प्रदेश सरकार द्वारा दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाने की सोचना मात्र भी प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों के साथ धोखा है। नासिक में बिजली प्लांट को लेकर जो पत्र केंद्रीय बिजली मंत्रालय को लिखा गया है, उसे मुख्यमंत्री को तुरंत प्रभाव से वापस मंगा लेना चाहिए।

दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाना हरियाणवियों से धोखा: शैलजा

दूसरे राज्य में बिजली प्लांट लगाना हरियाणवियों से धोखा: शैलजा

– प्रदेश में बिजली प्लांट लगाएं तो विभिन्न वर्गों के लोगों को मिले काम

मीडिया को जारी बयान में कुमारी शैलजा ने कहा कि प्रदेश से बाहर बिजली प्लांट लगाने के हरियाणा को नुकसान ही नुकसान हैं। बिजली प्लांट लगाने या फिर पुराना खरीदने के लिए प्रदेश के रेवेन्यू बाहर चला जाएगा। उस प्लांट में हरियाणा के लोगों को नौकरी के अवसर उपलब्ध नहीं होंगे। प्रदेश से बाहर प्लांट लगाने पर यहां के विकास पर भी असर पड़ेगा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा के किसी भी हिस्से में बिजली प्लांट लगाया जाता है तो उस इलाके का समग्र विकास होगा। बिजली प्लांट लगने से न सिर्फ हजारों लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध होते हैं, बल्कि हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार भी मिलता है।
कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में भयंकर बिजली संकट पर काबू पाने में नाकाम रही भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपने यहां पर पहले से मौजूद एक भी बिजली संयत्र को पूरी कैपेसिटी पर नहीं चला पाई। भाजपा के साढ़े 7 साल के शासन में इन्होंने एक बार भी प्रदेश में नया बिजली प्लांट लगाने की बात सोची तक नहीं। खेदड़ पावर प्लांट की 600 मेगावाट की यूनिट अरसे से बंद पड़ी है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड से हरियाणा की बिजली सप्लाई बंद है और प्रदेश सरकार इसे चालू कराने में नाकाम साबित रही। एक बार भी अडानी से लॉन्ग टर्म एग्रीमेंट के मुताबिक बिजली की मांग नहीं की गई।
कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में बिजली का संकट जानबूझकर बनाया गया। चारों ओर बिजली न होने का शोर उठा तो प्रदेश सरकार ने हरियाणा से बाहर बिजली प्लांट खरीदने की अपनी योजना को पूरा करने का मौका मिल गया। यह सौदा अंदरखाने पहले से सिरे चढ़ चुका था, लेकिन लोग विरोध न कर दें, इसलिए इसे सार्वजनिक नहीं किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो