scriptरोडवेज बस का बीमा नहीं करवाया तो अफसरों की खैर नहीं | If The Roadways Bus Is Not Insured, Then The Officers Are Not Well | Patrika News

रोडवेज बस का बीमा नहीं करवाया तो अफसरों की खैर नहीं

locationगुडगाँवPublished: Sep 22, 2021 07:25:06 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

राजस्व का नुकसान हुआ तो अधिकारियों से वसूला जाएगारोडवेज का लक्ष्य राजस्व नहीं, बल्कि यात्रियों को सुविधा देना

रोडवेज बस का बीमा नहीं करवाया तो अफसरों की खैर नहीं

रोडवेज बस का बीमा नहीं करवाया तो अफसरों की खैर नहीं

गुरुग्राम/चंडीगढ़. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रोडवेज बसों का बीमा न करवाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि यदि बीमा न होने की वजह से कोई बस डिपो में खड़ी रही और यात्रियों को असुविधा हुई तो इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसी लापरवाही करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई होगी। उन्होंने फतेहाबाद जिले में सामने आई ऐसी ही घटना पर तत्काल कार्रवाई के आदेश देते हुए परिवहन निदेशक से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

बीमा नहीं होने से राजस्व का नुकसान

परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा रोडवेज का पहला लक्ष्य आम जनता को सुविधा पहुंचाना है। बसों का समय पर बीमा हो इसे अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों को सुनिश्चित करना चाहिए ताकि बसों का आवागमन प्रभावित न हो। उन्हें जानकारी मिली कि फतेहाबाद जिले में बीमा न होने की वजह से बस गंतव्य पर नहीं जा सकी। इससे राजस्व का नुकसान तो हुआ ही, यात्रियों को भी असुविधा हुई।

 

उन्होंने परिवहन निदेशक को पत्र जारी कर एक सप्ताह में इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं। परिवहन मंत्री ने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भविष्य के लिए भी हिदायत दी है कि इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो