किसान महापंचायत: लाठीचार्ज के विरोध में महापंचायत, उमड़ा किसानों का हुजूूम

अनेक राज्यों के किसान पहुंचे निजी साधनों से

By: Devkumar Singodiya

Published: 07 Sep 2021, 09:45 PM IST

Gurgaon, Gurgaon, Haryana, India

गुरुग्राम. दिल्ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसानों की महापंचायत मंगलवार को हुई। महापंचायत निर्धारित समय से करीब सवा घंटे बाद 11.15 बजे शुरू हुई। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी मंच पर पहुंचे।


चढ़ूनी ने कहा कि देश भर से कई बड़े किसान नेताओं का समर्थन मिल रहा है। करनाल की जमीन पर सैलाब आएगा। हरियाणा सहित तेलंगाना, पंजाब, केरल, दक्षिण भारत और मध्य प्रदेश से किसान नेता महापंचायत में आए हैं। उन्होंने कहा, हम पहले मिशन में कामयाब हो गए। पुलिस प्रशासन ने रोकने की कवायद तो की, लेकिन महापंचायत शुरू हो गई। अब दूसरे मिशन लघु सचिवालय के घेराव के लिए मंच से फैसला लिया जाएगा।

चढ़ूनी ने कहा, मंच में संयुक्त रूप से साझा निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद मंच से ही निर्णय बता दिया जाएगा। हम हर हालत में कामयाब होंगे।
महापंचायत में गुरनाम सिंह के संबोधन के दौरान किसानों ने नारे लगाए। महापंचायत शुरू होते ही जिला सचिवालय जाने वाले मार्ग पर पुलिस सतर्क हो गई और रास्ते में रेत-बजरी के डंपर खड़े कर दिए गए।

सुबह से झमाझम बरसात
करनाल में सुबह से झमाझम बरसात होती रही। किसान संगठन नई अनाज मंडी में महापंचायत व जिला सचिवालय के घेराव के लिए एकत्र हुए। वहीं पुलिस ने अनाज मंडी के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned