scriptखुशखबर: मोरनी व टिक्कर ताल में जानिए क्या होगा खास… | Know what will be special in Morni and Tikkar Tal | Patrika News

खुशखबर: मोरनी व टिक्कर ताल में जानिए क्या होगा खास…

locationगुडगाँवPublished: Jun 09, 2021 12:14:16 am

Submitted by:

satyendra porwal

गुरुग्राम/ चंडीगढ़. पर्यटन की दृष्टि से पंचकूला को भी देश के मानचित्र पर लाया जाएगा। पहाड़ी क्षेत्र मोरनी व टिक्कर ताल भी पर्यटन के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की गई है।

खुशखबर: मोरनी व टिक्कर ताल में जानिए क्या होगा खास...

खुशखबर: मोरनी व टिक्कर ताल में जानिए क्या होगा खास…

मेट्रोपालिटिन सिटी से बदलेगा पंचकूला का नजारा
पंचकूला के इंटीग्रेटिड विकास का जिम्मा अब पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) संभालेगा। पंचकूला के समग्र विकास को लेकर बनाई जाने वाले तमाम योजनाओं सार्वजनिक तौर पर होंगी। बाकायदा उनकी समयावधि अंकित की जाएगी। सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। औद्योगिक हब बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। बरवाला को मेडिकल हब बनाया जाएगा। पंचकूला को शिक्षा, हेल्थ एजुकेशन, टेक्निकल से लेकर स्कीलिंग एजुकेशन हब बनाने की कवायद शुरू की जाएगी। मुख्य रूप से युवाओं को रोजगार देने पर फोकस रहेगा।
एयरपोर्ट से सीधा जोड़ा जाएगा
पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि पंचकूला को सीधा एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। प्रोजेक्ट की तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। एनएचआई की ओर से इस पर काम किया जाएगा। घग्गर पर पुल बनाने से लेकर पंजाब व चंडीगढ़ से संबंधित सभी आपत्तियां सुलझा ली गई है। चंडीगढ़ के लिए रिंग रोड निर्माण किया जाएगा। डीपीआर तैयार हो चुकी है, इसका जिम्मा पीडब्ल्यूडी संभालेगी।
वर्जन…
मोरनी चंडी मंदिर से थापली टिक्कर ताल रायपुर रानी की सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। टिक्कर ताल से दो सड़कें रायपुर आने तक मिलाई जाएंगी।
मनोहर लाल, मुख्यमंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो