LOCKDOWN : 500 बसों से 15000 प्रवासी हुए रवाना

भोजन के पैकेट और पानी की बोतल देकर किया रवाना
जम्मू, छत्तीसगढ़, बिहार, हिमाचल प्रदेश, यूपी और एमपी भेजे जा चुके प्रवासी

By: Devkumar Singodiya

Published: 02 Jun 2020, 07:51 PM IST

गुरुग्राम. कोविड-19 महामारी के तहत चल रहे लॉकडाउन में पंजीकृत 15 हजार प्रवासियों को 500 रोडवेज बसों से उनके गृह राज्यों में भेजा जा चुका है। गुरुग्राम के ताउ देवीलाल स्टेडियम से 23 बसों को बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया।

गुरुग्राम में प्रवासी नागरिकों को बसों में भेजने के लिए सोहना एसडीएम डॉ. चिनार चहल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। सभी बसों की रवानगी से पूर्व सेनेटाइज करवाया गया। सफर के लिए यात्रियों को ओआरएस, पानी की बोतल, केले, हैंड सेनेटाइजर तथा फेस मास्क सहित अन्य जरूरत का सामान दिया गया। इतना ही नही, प्रवासी नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें सफर के लिए चप्पल भी दी गई।

यात्रियों को ताउ देवीलाल स्टेडियम में बनाए गए अस्थाई शैल्टर होम लाया गया, जहां उनके ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गई। सभी यात्रियों को भोजन करवाकर बसों में बिठाया गया और सफर के लिए भी खाने के पैकेट दिए गए।


एक बस में 30 यात्रियों को किया रवाना

स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग तथा यात्रा के दौरान सावधानी रखने संबंधी जानकारी डॉक्टरों ने दी। प्रवासी नागरिकों को बसों के माध्यम से जम्मू, छत्तीसगढ़, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक, मध्यप्रदेश राज्यों में अलग-अलग क्षेत्रों के लिए भेजा जा चुका है। एक बस में 30 यात्रियों की संख्या निर्धारित की गई और उसी अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए उन्हें रवाना किया गया। प्रदेश के अन्य जिलों से भी प्रवासी नागरिक गुरुग्राम पहुंच रहे हैं जिनके खाने पीने और आवास तक की व्यवस्था की गई है।



हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करेें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned