scriptदिल्ली से सटे इन चार जिलों में लॉकडाउन का संकेत | Lockdown sign in Gurugram, Faridabad, Sonipat and Jhajjar nearby Delhi | Patrika News

दिल्ली से सटे इन चार जिलों में लॉकडाउन का संकेत

locationगुडगाँवPublished: Jul 14, 2020 08:58:18 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा- सरकार कभी भी ले सकती है फैसला
एनसीआर के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में कोरोना मरीज बढ़ रहे

total lockdown for 2 days in dabra,total lockdown for 2 days in dabra

डबरा में शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, सोमवार से नया नियम लागू,डबरा में शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, सोमवार से नया नियम लागू

गुरुग्राम/चंडीगढ़। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने संकेत दिया है कि दिल्ली से सटे चार जिलों में फिर से लॉकडाउन और कर्फ्यू लग सकता है। इन चार जिलों में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर शामिल हैं। इन चारों जिलों में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को हरियाणा में कोरोना के 699 नये केस मिले। अब तक 312 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार की शाम पांच बजे तक लॉकडाउन चल रहा है।
क्या कहा गृहमंत्री ने

गृहमंत्री अनिल विज ने बताया – हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार गंभीर हैं। हालांकि रिकवरी रेट काफी बढ़िया है। प्रदेश में फिलहाल 4900 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 76 फीसदी से भी ज्यादा रिकवरी रेट हैं। एनसीआर से जुड़े जिलों में लगातार बढ़ते मामलों से थोड़ी चिंता हो रही है। ऐसे में सरकार किसी भी समय बड़ा फैसला ले सकती है।
हरियाणा में कोरोना के 21 हजार केस

इस समय हरियाणा में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के 600 से ज्यादा मामले आ रहे हैं। वहीं ज्यादातर केस गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में सामने आ रहे हैं। झज्जर में भी संक्रमण का असर देखा जा सकता है। ऐसे में इन चार जिलों में अधिकारी स्पेशल निगरानी कर रहे हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 21 हजार से ज्यादा करोना सकारात्मक मरीज हैं। इनमें 14 हजार से ज्यादा मरीज गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, सोनीपत के हैं। जानकारों का कहना है कि चार जिलों में कोरोना का चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन आवश्यक है।

ट्रेंडिंग वीडियो