LOCKDOWN TIME : अब ONLINE होंगी ये दुकानें! एतराज क्यों,जानिए... पूरी खबर

सरकार ने दी ऑनलाइन मार्केट को मंजूरी तो आक्रामक हुई कांगे्रस
अमेजॉन और फ्लिपकार्ड जैसी कंपनियों को पहुंचेगा फायदा:सुरजेवाला

By: satyendra porwal

Published: 18 Apr 2020, 07:08 PM IST

(चंडीगढ़) केंद्र सरकार के बाद हरियाणा सरकार द्वारा 20 अप्रैल से ऑनलाइन मार्केट को खोलने की मंजूरी दिए जाने के फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताते हुए सरकार को घेर लिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस फैसले का विरोध करते हुए बताया कि सरकार ने अमेजॉन, फ्लिपकार्ड जैसी ई-कॉमर्स ऑनलाइन कंपनियों से घर बैठे रैफ्रिजरेटर, टीवी, मोबाइल, कपड़ा, ज्वैलरी आदि खरीद को मंजूरी दी है। इस सामान की डिलीवरी आपके घर पर होगी।

हरियाणा के दस लाख व्यापारी होंगे प्रभावित

रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस फैसले से हरियाणा के 10 लाख से अधिक व्यापारी व दुकानदार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। ऑनलाइन खरीद शुरू होने से इन कंपनियों व सरकार की तो कमाई होगी, लेकिन आम लोगों को इसका नुकसान होगा। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा का दुकानदार-व्यापारी लगभग एक माह से अपना व्यापार बंद करके घर बैठा है और अब लॉकडाउन की यह अवधि तीन मई तक बढ़ा दी है। दुकानदार-व्यापारी का लाखों करोड़ों का माल उनके प्रतिष्ठानों में जमा है। धंधा बंद होने के बावजूद दुकानदार किराया भी दे रहा है, बिजली व कमर्शियल हाउस टैक्स अदा करने को भी बाध्य है, दुकान व गोदाम में पड़े माल पर ब्याज भी अदा कर रहा है।
ई-कॉमर्स कंपनियां हर प्रकार का साजोसामान बेचने के लिए स्वतंत्र
फिर भी खट्टर सरकार उसे सजा देने पर उतारू है। ई-कॉमर्स कंपनियां हर प्रकार का साजोसामान बेचने के लिए स्वतंत्र होंगी, पर दुकानदार के व्यवसाय पर 3 मई तक तालाबंदी कर दी गई है। रिटेलर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने तो यह भी कहा है कि 25 प्रतिशत दुकानदार अपनी रोजी-रोटी खो बैठेंगे व 51 प्रतिशत दुकानदार अगले 12 महीने तक शायद एक फूटी कौड़ी मुनाफा भी न कमा पाएं।

Corona virus
Show More
satyendra porwal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned