scriptCricketer Hasan Ali Marriage: पाक क्रिकेटर की पूरी हुई “आरजू” , कल दुबई में निकाह | Pak cricketer "Arju" completed, Nikah in Dubai tomorrow | Patrika News
गुडगाँव

Cricketer Hasan Ali Marriage: पाक क्रिकेटर की पूरी हुई “आरजू” , कल दुबई में निकाह

Cricketer Hasan Ali Marriage: पाक क्रिकेटर हसन की “आरजू” कल दुबई में पूरी हो जाएगी। हरियाणा के मेवात इलाके के नूंह जिले के चंदेनी गांव की बेटी शामिया आरजू का मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली के साथ निकाह होगा।

गुडगाँवAug 19, 2019 / 07:46 pm

Yogendra Yogi

Pak cricketer Hasan and Arju

Pak cricketer Hasan and Arju

Cricketer Hasan Ali Marriage: नूंह ( गणेश चौहान ), पाक क्रिकेटर ( Pak Cricketer ) हसन की “आरजू” ( Will ) कल दुबई ( Dubai ) में पूरी हो जाएगी। हरियाणा के मेवात इलाके के नूंह जिले के चंदेनी गांव की बेटी शामिया आरजू का मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली के साथ निकाह ( Marriage ) होगा। दुबई में इस जोड़े का निकाह होगा। शामिया का परिवार चंदेनी से दुबई पहुंच चुका है। निकाह की तारीख 20 अगस्त तय है। दोनों परिवारों के करीब 30 लोग इस निकाह कार्यक्रम में शामिल होंगे। वधु पक्ष के करीब 10 लोग दुबई पहुंच चुके हैं। निकाह की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। पाक के तेज गेंदबाज हसन अली और शामिया आरजू के निकाह की रस्म पर पूरी दुनिया की नजरें लगी हुई हैं।

परिवार दुबई पहुंचा
शामिया आरजू के बड़े भाई अकबर अली चंदेनी ने बातचीत के दौरान बताया कि उनका परिवार दुबई रिसोर्ट में पहुंच चुका है। शामिया आरजू के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली , शामिया की अम्मी रहीसन , बड़े भाई अकबर अली , बहन शबनम और उनके बच्चे , अल्ताफ हुसैन जीजा , सरदार रशीद अहमद , सरदार अमजद खान , भाई सरफराज एवं बहन केसर दुबई पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर ( Flight Engineer ) हैं।

भारत-पाक से फर्क नहीं पड़ता
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली और नूंह जिले के चंदेनी निवासी शामिया का निकाह दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में आज होगा। परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई रवाना हो चुके हैं , इस समारोह में दूल्हा पक्ष के 20 लोग शामिल होंगे। लड़की के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि बंटवारे ( Division ) के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।

पाक में रिश्तेदारों ने कराया रिश्ता
शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिये हुआ। लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ।

मेवात की पहली फ्लाइट इंजीनियर
शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। पहले वह जेट एयरवेज में थी। फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं। लियाकत अली ने बताया कि यह कोर्स करने वाली उनकी बेटी पहली मुस्लिम ( मेव ) लड़की है। उन्होंने कहा कि दुबई के कार्यक्रम के बाद रिसेप्शन पाकिस्तान में होगा। रिसेप्शन में लड़की पक्ष के काफी लोग पाकिस्तान जाएंगे। शादी के लिए सारे कपडे इत्यादि की खरीद हो चुकी है। हिंदुस्तान से ही कपडे इत्यादि खरीदकर शामिया कुछ दिन पहले दुबई के लिए रवाना हुई थी ।

गांववाले खुश हैं

चंदेनी गांव के ग्रामीण बताते हैं कि देश के विभाजन के समय उनके परिवार और रिश्तेदार लोग पाकिस्तान चले गए थे। वहां पर पुरानी रिश्तेदारी है। उसी के माध्यम से यह नया रिश्ता हुआ है। ऐसे रिश्तों से दोनों मुल्कों का आपसी भाईचारा और संबंध बेहतर होंगे। ग्रामीण इस रिश्ते से खुश हैं। नूंह जिले के इस गांव को भी इस रिश्ते की वजह से काफी पब्लिसिटी मिल रही है। चंदेनी गांव में इस रिश्ते की चर्चा आम है। चंदेनी गांव पहले देशी गेंहू की वजह से फेमस था, अब पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली की ससुराल की वजह से दोनों मुल्कों में चमकेगा। सानिया मिर्जा के बाद यह दूसरी लड़की होगी, जो पाकिस्तानी क्रिकेटर के साथ निकाह करने जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो