राजस्थान में सियासी उठापठकः गुरुग्राम में ठहराए गए विधायक, सचिन पायलट लेकर आए

राजस्थान में सियासी उठापटक तेज हो गई है। राज्य सरकार को गिराने और बचाने के लिए चालें चली जा रही हैं।

By: Bhanu Pratap

Published: 12 Jul 2020, 10:35 AM IST

गुरुग्राम। राजस्थान में सियासी उठापटक तेज हो गई है। राज्य सरकार को गिराने और बचाने के लिए चालें चली जा रही हैं। शह और मात का खेल जारी है। राजनीतिक पारा हाई है। सचिन पायलट समर्थित 22 विधायक हरियाणा में गुरुग्राम के ग्रैंड भारत होटल में ठहराए गए हैं। सचिन पायलट इन 22 विधायकों के साथ देर रात्रि पहुंचे थे। फिर वे दिल्ली चले गए थे। ग्रैंड होटल के आसपास राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। होटल में जाने से मीडिया वालों को रोका जा रहा है।

सचिन पालयट हैं केन्द्र बिन्दु

इस राजनीतिक उठापठक के केन्द्र बिन्दु राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट हैं। बताया गया है कि करीब एक दर्जन विधायक सचिन पायलट के समर्थक हैं। बाकी निर्दलीय विधायक हैं। अभी कुछ और विधायकों के आने का इंतजार हो रहा है। सरकार को गिराने और बचाने का प्रयास चल रहा है। माना जा रहा है कि आज शाम तक राजस्थान की राजनीति में कोई बड़ा धमाका हो सकता है।

इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

इधर राजस्थान में एसओजी ने तीन विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। एसओजी को मिली फोन रिकॉर्डिंग के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के दौरान राज्य में सरकार गिराने की साजिश रची गई थी। 25-25 करोड़ रुपये में विधायक खरीदने की बात फोन टैपिंग में सामने आ रही है। डूंगरपुर व बांसवाड़ा के विधायकों को प्रलोभन देने के मामले में तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इनमें महुआ से विधायक ओमप्रकाश हुंडला, अजमेर किशनगढ़ से विधायक सुरेश टांक और पाली मारवाड़ जंक्शन से निर्दलीय विधायक खुशवीर सिंह शामिल है।

मुख्यमंत्री की नजर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पूरी तरह सक्रिय हैं। मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपने इलाके के विधायकों के संपर्क में रहें। मुख्यमंत्री का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी निर्वाचित सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। भाजपा ने मुख्यमंत्री के आरोप को नकारते हए आरोप लगाया है कि वे एसओजी और एबीसी जैसी संस्थाओं के माध्यम से विधायकों को डरा रहे हैं।

BJP Congress
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned