scriptवन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना में आवेदन का आज आखिरी दिन | Today is the last day of application for One Time Registration Scheme | Patrika News

वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना में आवेदन का आज आखिरी दिन

locationगुडगाँवPublished: Aug 30, 2021 07:25:12 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

रोजगार देने की प्रक्रिया सुगम करने की योजना

रेवाडी. प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए शुरू की गई ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन’ योजना में आवेदन का मंगलवार को आखिरी दिन है।

भविष्य में ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए युवाओं को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। सामान्य वर्ग को 500 व आरक्षित वर्ग को 250 रुपए शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एक बार रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात इसकी वैधता ३ साल तक मान्य रहेगी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की प्रक्रिया को सरल करने, भर्तियों के लिए बार-बार फीस भरने से निजात दिलाने के लिए यह योजना शुरू की है।

अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भी विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदनों की बार-बार जांच नहीं करनी पड़ेगी। शुरू में यह पोर्टल 31 मार्च तक खोला गया था लेकिन अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 मई और बाद में 30 जून कर दी गई थी। फिर अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ाई गई। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदक को यूनिक आइडी नंबर मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो