सर्दी-खांसी, बुखार का इलाज बिना कोरोना टेस्ट नहीं होगा: विज

कोरोनावायरस टेस्ट बिना इलाज करने वाले डॉक्टर पर होगी कार्रवाई
चंडीगढ़. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अगर डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों का बगैर टेस्ट कराए सर्दी-खांसी और बुखार का इलाज करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है।

By: satyendra porwal

Published: 21 Apr 2021, 12:59 AM IST

नए स्ट्रेन को लेकर न घबराएं
हरियाणा में नए स्ट्रेन के 200 से अधिक मामले अब तक सामने आ चुके हैं। मंत्री विज ने कहा कि किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है. कोरोना के नए स्ट्रेन का भी वही इलाज है जो कोरोना का पहले से ही चल रहा है।
किसानों के कोविड टेस्ट की सभी प्रक्रिया पूरी
हरियाणा सरकार ने किसानों के कोविड टेस्ट की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली है। टेस्ट किट से लेकर दवाइयां आदि इंतजाम कर लिए हैं। सोनीपत-झज्जर जिलों के जिला उपायुक्त समेत वहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी किसानों के कोविड टेस्ट जल्दी कर किसानों को संक्रमण से बचाने के आदेश दिए गए हैं।
गुरुग्राम: 41 अस्पतालों पर 22 नोडल अधिकारी नियुक्त
गुरुग्राम. गुरुग्राम के अस्पतालों में बेड पर निगरानी के लिए 41 अस्पतालों पर 22 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जिला चीफ मेडिकल ऑफिसर ने अपना ऑफिशियल मोबाइल नंबर बंद कर लिया है। वहीं साइट पर दिखाए जाने वाले बेड की बात करें तो शहर के नामी अस्पतालों में कोई बेड खाली नहीं है
छोटे अस्पतालों में ऑक्सीजन वाले 68 बेड, आईसीयू बेड दो व वेंटीलेटर बेड एक भी खाली नहीं है। जबकि जिला में तेजी से कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे हैं। मंगलवार को जिला में 2344 नए पेशेंट मिले, जबकि 842 पेशेंट रिकवर हुए। वहीं चार पेशेंट ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।
जिला में 41 कोविड अस्पताल दिखाए जा रहे हैं, जिनमें केवल 71 बैड ही दिखाए जा रहे हैं। जबकि जिला में केवल 716 पेशेंट ही अस्पतालों में एडमिट दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में साफ है कि जिला के बड़े अस्पतालों में प्रदेश से बाहर के पेशेंट एडमिट हैं।

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned