scriptझूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर करते थे पैसे की मांग | Used to demand money by pressurizing to implicate in false case | Patrika News

झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर करते थे पैसे की मांग

locationगुडगाँवPublished: May 28, 2022 01:05:24 am

Submitted by:

satyendra porwal

गुरुग्राम. हरियाणा पुलिस ने पंचकूला जिले में अवैध वसूली गिरोह का पर्दाफाश कर चौकी इंचार्ज सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग कर्ज के नाम पर टारगेट को झांसा देता था और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर पैसे की अवैध वसूली करता था।

झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर करते थे पैसे की मांग

झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर करते थे पैसे की मांग

पंचकूला: अवैध वसूली गिरोह का पर्दाफाश, चौकी इंचार्ज सहित तीन गिरफतार
पंचकूला पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने पंचकूला पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्रपाल सिंह की उपस्थिति में पत्रकारों को बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान सरगना अनिल भल्ला निवासी सेक्टर 2 पंचकूला, नरेन्द्र खिल्लन निवासी सेक्टर 10 पचंकूला तथा एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर-2 पंचकूला के रूप में हुई है। गैंग का अन्य सदस्य आकाश भल्ला भी साथ देता था, जो फरार है।
पंचकूला निवासी संजीव गर्ग ने शिकायत दी थी कि अनिल ने लोन-विदेश यात्रा के नाम पर 45 लाख रुपए लिए थे।
जान से मारने तथा किसी केस में फंसाने की धमकी
लोन न देने पर पैसे वापस मांगे तो जान से मारने तथा किसी केस में फंसाने की धमकी दी। मामला दर्ज कर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने पुलिस मिलीभगत से शिकायतकर्ता के खिलाफ झूठा केस दर्ज करवा दिया था। बचने के लिए कैश व महंगी कार मांगी। कार के फर्जी कागजात भी तैयार करवाए। अनिल के खिलाफ अलग-अलग मामलों में 2016-17 से लेकर अब तक करीब 180 शिकायत का पता चला है। अनिल फाईंनेस का काम करता था, भोलेभालों से खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर ब्लेकमेल कर जमीन-जायदाद हड़पने व झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देता था। पंचकूला निवासी संजीव गर्ग ने शिकायत दी थी कि अनिल ने लोन-विदेश यात्रा के नाम पर 45 लाख रुपए लिए थे।
गिरफ्तारी के बाद एएसआई पुलिस हिरासत से चकमा देकर फरार है। एएसआई गुरमेज सहित अन्य दो पुलिस कर्मचारी मुख्य सिपाही राजबीर सिंह तथा मुख्य सिपाही नरेश कुमार को निलंबित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो