scriptअसम में पहले चरण के चुनाव के लिए 45 तो दूसरे चरण के लिए अब तक 14 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा, जानिए कहां से कौन-कौन हैं मैदान में… | 45 candidates fill nomination for first phase election in assam | Patrika News

असम में पहले चरण के चुनाव के लिए 45 तो दूसरे चरण के लिए अब तक 14 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा, जानिए कहां से कौन-कौन हैं मैदान में…

locationगुवाहाटीPublished: Mar 25, 2019 08:34:12 pm

Submitted by:

Prateek

कल दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है…

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): असम की पांच संसदीय सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि थी। सोमवार को अंतिम समय तक कुल 45 नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं दूसरे चरण की पांच सीटों के लिए 14 नामांकन अब तक दाखिल हुए हैं। कल दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है।


तेजपुर संसदीय सीट से वोटर पार्टी इंटरनेशनल (वीपीआई) के महेंद्र ओरांग, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर से महेंद्र भुइयां, कांग्रेस की ओर से एमजीवीके भानु, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर इकबाल अंसारी ने, बहुजन मुक्ति पार्टी की ओर से रणविजय कुमार राय, आदिवासी नेशनल पार्टी ऑफ असम की ओर से विजय कुमार तीरू, नेशनल पीपुल्स पार्टी की ओर से रामबहादुर सोनार, भाजपा की ओर से पल्लव लोचन दास, ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी की ओर से कृष्ण हरि पाल और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जिआबुर रहमान खान ने नामांकन दाखिल किया।


वहीं कलियाबर संसदीय सीट के लिए अगप की ओर से मणिमाधव महंत, नेशनल पीपुल्स पार्टी की ओर से अब्दुल अजीज, हिंदुस्तान निर्माण दल की ओर से दिगंत कुमार सैकिया, असम जन मोर्चा की ओर से हरिकुल इस्लाम भुइयां, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जितेन गोगोई, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर भास्कर शर्मा और कांग्रेस की ओर से गौरव गोगोई ने नामांकन दाखिल किया है।


उधर जोरहाट संसदीय सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार नंदिता नाग, अरबिंद कुमार बरुवा, तृणमूल कांग्रेस की ओर से रिबुलया गोगोई, नेशनल पीपुल्स पार्टी की ओर से कमला राजकुंवर, भाजपा की ओर से तपन गोगोई, कांग्रेस की ओर से सुशांत बरगोहाईं और भाकपा की ओर से कनक गोगोई ने नामांकन दाखिल किया है।

 

उधर डिब्रुगढ़ संसदीय सीट के लिए कांग्रेस के पवन सिंह घटवार, नेशनल पीपुल्स पार्टी की ओर से भवेन बरुवा, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मो. नुरूल हुदा इमदादुल इस्लाम सैकिया, डॉ. टीटास भेंगरा, रुबुल बुढ़ागोहाईं, इस्राइल नंदा, अपूर्व सैकिया और भाजपा की ओर से रामेश्वर तेली ने नामांकन दाखिल किया है।


वहीं लखीमपुर संसदीय सीट के लिए कांग्रेस की ओर से अनिल बरगोहाईं, एसयूसीआई की ओर से हेमकांत मिरी, भाजपा की ओर से प्रधान बरुवा, एनसीपी की ओर से अरुप प्रतिम बरबरुवा, निर्दलीय के तौर पर प्रभुलाल वैष्णव, भाकपा की ओर से अरूप कलिता, असम जनमोर्चा की ओर से उबेदुर रहमान, माकपा की ओर से अमिय कुमार हैंडिक, निर्दलीय के तौर पर अंबाजुद्दीन, वोर्ट्‌स पार्टी इंटरनेशनल की ओर से भुपान नरह, निर्दलीय के तौर पर पूर्णकांत देउरी और असम दृष्टि पार्टी की ओर से दिलीप मोरान ने नामांकन दाखिल किया है। इस चरण के लिए 26 मार्च को नामांकनों की जांच होंगी और 28 मार्च को नाम वापस लिये जा सकेंगे।

 

दूसरे चरण के चुनाव के लिए इन्होंने भरा परचा

दूसरे चरण के लिए करीमगंज संसदीय सीट पर एआईयूडीएफ के उम्मीदवार राधेश्याम विश्वास, तृणमूल कांग्रेस की ओर से चंदन दास और कांग्रेस की ओर से स्वरूप दास ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं सिलचर संसदीय सीट से भाजपा के राजदीप राय, कांग्रेस की सुष्मिता देव, निर्दलीय के तौर पर दिलीप कुमार और एसयूसीआई के श्याम देव कुर्मी ने नामांकन दाखिल किया है।


वहीं स्वशासी जिला परिषद की संसदीय सीट के लिए कांग्रेस की ओर से बिरेन सिंह इंग्ती और भाजपा की ओर से हरेन सिंह बे ने नामांकन दाखिल किया है।


उधर मंगलदै संसदीय सीट के लिए भाजपा की ओर से दिलीप सैकिया, कांग्रेस की ओर से भुवनेश्वर कलिता, यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल की ओर से प्रदीप कुमार दैमारी और भारतीय गण परिषद की ओर से बिरेन बसाक ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं नगांव संसदीय सीट के लिए असम जन मोर्चा की ओर से सैफुल इस्लाम चौधरी ने नामांकन दाखिल किया है। दूसरे चरण के लिए अब तक 14 नामांकन दाखिल हुए हैं। कल दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो