scriptअसम से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने पहुंचे थे 450 लोग, राज्य में मचा हाहाकार | 450 People Also Attended Nizamuddin Tablighi Jamaat From Assam | Patrika News

असम से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने पहुंचे थे 450 लोग, राज्य में मचा हाहाकार

locationगुवाहाटीPublished: Mar 31, 2020 06:43:53 pm

Submitted by:

Prateek

बता दें कि असम (Assam News) से अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है…

असम से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने पहुंचे थे 450 लोग, राज्य में मचा हाहाकार

असम से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने पहुंचे थे 450 लोग, राज्य में मचा हाहाकार

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने असम से लगभग 450 लोग गए थे। इसको लेकर राज्य में अब हाहाकार मचा है। असम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत विश्व मंत्री ने बताया कि दिल्ली से हमें इस बारे में सुबह अलर्ट किया गया। पहले हमें 299 लोगों की सूची मिली तो दूसरी बार 157 लोगों की सूची मिली। इसके मिलते ही हमने जिला उपायुक्तों से कहा कि वे अपने-अपने जिलों में यहां से लौटे व्यक्तियों की तलाश करें और उन्हें क्वारेंटाइन सेंटरों पर लाएं। साथ ही मंत्री ने लोगों से सोशल मीडिया पर अपील की कि यदि उन्हें इस तरह के लोगों को पता है या कोई खुद यहां से लौटा है तो तुरंत हेल्पलाइन से संपर्क करें हम उन्हें क्वारेंटाइन में ले आएंगे। मंत्री ने कहा कि हमारे पास उनके नाम-पते भी आ गए हैं। इसलिए हम उन्हें खोज भी लेंगे। बता दें कि असम से अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है।

 

सरकार ने किया विशेष ऐलान…

उधर असम के मंत्रिमंडल ने सोमवार को अपनी एक बैठक में 1 अप्रैल से राज्य में लॉकडाउन से कुछ छूटें देने का ऐलान किया था। इसमें स्वास्थ्य विभाग और जिला उपायुक्त की अनुमति से चाय बागानों में पत्तियों को तोड़ने और संबंधी कार्य, बाढ़ से बचने के लिए बांधों की मरम्मत और निर्माण, खाद्य प्रसंस्करण से जुड़े उद्योग जैसे आटा मिलें, धान मिलें, ब्रेड बेकरियों को खोलने की बात कही है। वहीं किसान अपना कार्य भी कर सकेंगे। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों से सामान ले आने वाले ट्रक श्रीरामपुर में खड़े हैं वे भी एक अप्रेल से राज्य में प्रवेश कर सकेंगे।

सामने आ रहीं लोगों की प्रतिक्रिया…

सरकार के इस फैसले पर लोगों में काफी प्रतिक्रिया हुई। सोशल मीडिया पर लोग गुस्सा निकाल रहे हैं कि लॉकडाउन में यह ढिलाई क्यों दी जा रही है। वैसे राज्य में अब तक कोई भी कोरोनावायरस का मामला नहीं आया है। लॉकडाउन में ढील की बात पर मंत्री डॉ. शर्मा ने सफाई दी कि इसका गलत अर्थ निकाल गया है। एक से ही सबकुछ नहीं खुल पाएगा। खोलने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला उपायुक्त के पास आवेदन करना पड़ेगा। पूरी स्थिति स्वास्थ्य विभाग और जिला उपायुक्त देखेंगे। उन्हें लगा कि नियमों को मान गया है तो ही खोलने की अनुमति मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो