scriptपूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा सीट पर हुआ 67 फीसदी मतदान | 67 percent polling in East-Tripura Lok Sabha constituency in 3rd phase | Patrika News

पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा सीट पर हुआ 67 फीसदी मतदान

locationगुवाहाटीPublished: Apr 23, 2019 08:51:19 pm

Submitted by:

Prateek

पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा क्षेत्र जनजातीय बहुल क्षेत्र हैं…

vote

vote

(अगरतला): लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा सीट पर लगभग 67 फीसदी मतदान हुआ। बहुत कड़े सुरक्षा इंतेजाम के बीच पूर्वी-त्रिपुरा सीट पर मतदान हुआ हैं| उत्तर त्रिपुरा जिला में कुछ मतदान केन्द्रों पर सत्तारूढ़ बीजेपी के समर्थकों ने दूसरे पार्टियों के समर्थक मतदाताओं को मतदान किये बिना ही मतदान केन्द्रों से बलपूर्वक वापिस भेज देने की खबरे मिली हैं।


पूर्वी-त्रिपुरा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सीआरपीएफ़ की 18, टीएसआर की 881 और राज्य पुलिस बलों की 555 टुकड़िया तैनात की गयी थी। त्रिपुरा में 2 लोकसभा सीटे हैं जिनमें पूर्वी-त्रिपुरा सीट आदिवासियों के लिए सुरक्षित हैं। इसी सीट पर गत 18 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना था लेकिन चुनाव आयोग ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुये मतदान को स्थगित कर दिया था और इसे 23 अप्रैल को पुर्ननिरधारित किया गया। त्रिपुरा की पश्चिम लोकसभा सीट पर मतदान चुनावों के पहले चरण में 11 अप्रैल को हुआ था।


पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा क्षेत्र जनजातीय बहुल क्षेत्र हैं। इस सीट पर बीजेपी, कांग्रेस, आईपीएफ़टी, सीआईपीएम, आमरा बंगाली पार्टी के एक-एक प्रत्याशी और 5 निर्दलीय प्रत्याशी सहित कुल 10 प्रत्याशी हैं। इस सीट पर 2 लाख 90 हज़ार 438 पंजीकृत मतदाता हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो