scriptअसम विस के बजट सत्र में विधायकों की रुचि खत्म, इतने विधायक सवाल के दौरान ही गायब,चिंतित अध्यक्ष बोले-यह क्या हो रहा है… | 8 legislators absent during the question in assam assembly | Patrika News

असम विस के बजट सत्र में विधायकों की रुचि खत्म, इतने विधायक सवाल के दौरान ही गायब,चिंतित अध्यक्ष बोले-यह क्या हो रहा है…

locationगुवाहाटीPublished: Feb 21, 2019 09:05:22 pm

Submitted by:

Prateek

तीन बार कोरम का आया संकट…
 

हितेंद्रनाथ गोस्वामी

हितेंद्रनाथ गोस्वामी

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(गुवाहाटी): असम विधानसभा में विधायकों की रुचि लगभग खत्म-सी हो गई है। महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तरकाल के दौरान गुरूवार को आठ विधायक अपने प्रश्नों को पूछने के लिए सदन में उपस्थित ही नहीं थे। अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी ने इस पर कहा कि ये अच्छी बात नहीं है। आज क्या कोई कार्यक्रम है या फिर कोई और वजह है,कि विधायक सदन में नहीं आए। अध्यक्ष बार-बार मसले की गंभीरता को बताते रहे।


प्रश्नोत्तरकाल में भाजपा की विधायक सुमन हरिप्रिया, कांग्रेस के विधायक अब्दुल हाई नागरी, प्रतिपक्ष के नेता देवब्रत सैकिया, गोलाघाट की विधायक अजंता नेउग, एआईयूडीएफ के विधायक निजानुर रहमान, भाजपा के विधायक चक्रधर गोगोई, एआईयूडीएफ के विधायक अमिनुल इस्लाम और कांग्रेस के विधायक जाकिर हुसैन सिकदार अपने सवाल पूछने के लिए सदन में मौजूद नहीं थे।

 

अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता देवब्रत सैकिया ने अपना सवाल पूछने के लिए कांग्रेस के विधायक अब्दुल खालेक को अधिकृत किया था, लेकिन खालेक भी उपस्थित नहीं थे। इनमें से कई विधायक बाद में सदन में देखे गए। जो भी विधायक उपस्थित थे वे प्रश्नोत्तरकाल के बाद या तो चले गए या लॉबी में या परिसर में इधर-उधर थे। इसलिए सुबह 11 से 12 बजे तक तीन बार कोरम का संकट आया और अध्यक्ष को घंटी बजानी पड़ी। जब कटौती प्रस्ताव पर चर्चा होती है, तो अक्सर विधायक गायब हो जाते हैं। बुधवार को भी एक बार कोरम का संकट आया। बजट आज पास हुआ, लेकिन खुद वित्त मंत्री डॉ. हिमंत विश्व शर्मा अनुपस्थित थे। उनकी अनुपस्थिति में संसदीय मंत्री चंद्रमोहन पटवारी ने उनकी भूमिका अदा की। डॉ. शर्मा डिब्रुगढ़ में पार्टी की एक सभा को संबोधित करने गए हुए थे। इससे साफ होता है कि लगातार विधानसभा के कामकाज में विधायकों की रुचि कम-सी गयी है। इस पर अध्यक्ष ने भी आज जमकर चिंता जताई।

ट्रेंडिंग वीडियो