बिजली की कटौती से थे नाराज, दो पॉवर स्टेशन फूंक दिए

बिजली की कटौती से थे नाराज, दो पॉवर स्टेशन फूंक दिए

Nitin Bhal | Updated: 12 Aug 2019, 07:49:33 PM (IST) Guwahati, Kamrup Metropolitan, Assam, India

Tripura: अगरतला में चल रहे गंभीर बिजली संकट से गुस्साए शहरवासियों ने रविवार की रात और सोमवार को दिन में विरोध प्रदर्शन के दौरान शहर में स्थित दो पॉवर स्टेशन...

अगरतला. अगरतला में चल रहे गंभीर बिजली संकट से गुस्साए शहरवासियों ने रविवार की रात और सोमवार को दिन में विरोध प्रदर्शन के दौरान शहर में स्थित दो पॉवर स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय लोगों ने रामनगर और आइजीएम क्षेत्र में स्थित पावर स्टेशन के भीतर टेबल और कुर्सियों, बिजली उपकरणों को नुकसान पहुंचाया है। त्रिपुरा एक अतिरिक्त बिजली उत्पादक और निर्यातक राज्य है, लेकिन रूखिया गैस आधारित बिजली उत्पादन संयंत्र का मुख्य ट्रांसफार्मर अचानक बंद होने से राजधानी में बिजली का संकट पैदा हो गया है। रविवार रातभर और सोमवार दोपहर तक अगरतला में बिजली बंद रहने से शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा।

टूटा लोगों के सब्र का बांध

त्रिपुरा राज्य बिजली कंपनी के बिजली आपूर्ति नियंत्रण कक्षों में टोल फ्री हेल्पलाइन के कॉल का कोई जवाब नही आने से उपभोक्ता और ज्यादा गुस्सा गए। एक उपभोक्ता के मुताबिक हमने हेल्पलाइन नंबर से बिजली कंपनी के कार्यालयों में बिजली की आपूर्ति बंद होने की वजह जानने और आपूर्ति बहाली की जानकारी लेने के कई बार फोन किए, लेकिन किसी ने हमारे कॉल को नहीं उठाया। शहरवासियों ने बताया कि राजधानी में लगातार 12-14 घंटे लंबी बिजली कटौती हमने पहले कभी नहीं देखी। टीएसईसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि रूखिया गैस बिजली उत्पादन का ट्रांसफार्मर बंद होने और हाल ही में लगाई 33 केवी प्रसारण लाइन की एक भूमिगत केबल जल जाने की वजह से राजधानी में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned