scriptअसम: शिक्षक करेंगे Coronavirus के प्रति जागरूक, राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य भी बंद | Assam News: National Park And Sanctuaries Closed Due To Coronavirus | Patrika News

असम: शिक्षक करेंगे Coronavirus के प्रति जागरूक, राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य भी बंद

locationगुवाहाटीPublished: Mar 16, 2020 09:13:31 pm

Submitted by:

Prateek

Assam News: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि राज्य के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 29 संदिग्ध मरीजों के नमूने संग्रहित किए गए थे…

असम: शिक्षक करेंगे Coronavirus के प्रति जागरूक, राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य भी बंद

असम: शिक्षक करेंगे Coronavirus के प्रति जागरूक, राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य भी बंद

गुवाहाटी,राजीव कुमार: कोरोना वायरस का कोई मामला अब तक असम में सामने नहीं आया है। लेकिन राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर सारे कदम उठाने शुरु कर दिए हैं। स्कूल, कॉलेज, जिम और स्वीमिंग पूल 29 मार्च तक बंद करने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार को राज्य में संरक्षित वन्य क्षेत्रों को बंद करने का आदेश दिया। अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) और मुख्य वन्यजीव वार्डन एम.के यादव द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि जब तक कोविड-19 की रोकथाम नहीं कर ली जाती तब तक बाघ अभयारण्य, राष्ट्रीय उद्यान और अन्य अभयारण्य जैसे संरक्षित क्षेत्रों में एकत्रित होने से बचें।


बाघ अभयारण्य, राष्ट्रीय उद्यान और अन्य अभयारण्य को 17 मार्च से 29 मार्च तक बंद कर दिया गया है जबकि गुवाहाटी स्थित असम राज्य चिड़ियाघर सह वनस्पति उद्यान को तत्काल प्रभाव से 29 मार्च तक आगंतुकों के लिए बंद कर दिया गया है। आदेश में फिल्मों की शूटिंग और शोध कार्य के लिए दी गई अनुमति भी 29 मार्च तक निलंबित कर दी गई है।


राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि राज्य के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 29 संदिग्ध मरीजों के नमूने संग्रहित किए गए थे। इनमें से अब तक 28 की रिपोर्ट आ गई है। इनमें किसी में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया। एक के नमूने की रिपोर्ट आनी बाकी है। डॉ. शर्मा ने कहा कि स्कूल और कॉलेज बंद किए गए हैं, लेकिन शिक्षकों को अपने स्कूल के आस-पास के गांवों में लोगों को कोरोना को लेकर जागरुक करने को कहा गया है।सरकार ने एहतियात के सारे कदम उठाए हैं। लोगों से अपील की गई है कि जरुरी न हो तो जमावड़ा करने से बचें। राज्य सचिवालय जनता भवन में सौ से ज्यादा लोगों के एक दिन में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। साथ ही सरकारी बायोमैट्रिक हाजिरी को भी राज्य में बंद करने को कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो