Coronavirus: असम में ब्यूटी पार्लर व सैलून पर भी रोक, मेघालय में पर्यटन स्थल बंद

Assam News: असम के गुवाहाटी में नगर निगम ने जहां-तहां थूकने वालों पर जुर्माना लगाने की बात कही है...

By: Prateek

Updated: 19 Mar 2020, 10:02 PM IST

गुवाहाटी,राजीव कुमार: असम में कोरोनावायरस का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है। लेकिन सतर्कता के तौर पर राज्य सरकार सभी ऐहतियाती कदम उठा रही है। स्कूल, कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल 31 मार्च तक बंद करने के साथ ही गुरुवार से ब्यूटीपार्लर, सैलून, लाइब्रेरी 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की गई है। वहीं मेघालय सरकार ने अपने सभी पर्यटन स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है। 31मार्च तक राज्य में पर्यटकों को न आने की सलाह दी गई है। कहा जा रहा है कि यह समय सीमा 15 अप्रेल तक बढ़ सकती है। कोरोना वायरस का कोई मामला पूर्वोत्तर में अभी तक सामने नहीं आया है।


उधर असम के गुवाहाटी में गुवाहाटी नगर निगम ने जहां-तहां थूकने वालों पर जुर्माना लगाने की बात कही है। निगम ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यह कदम उठाए गया है। सड़कों पर वीरानी छा गई है। अफवाहों का बाजार गर्म है। आशंका जताई जा रही है कि बाहरी राज्यों में काम कर रहे युवक अपने घरों को लौट रहे है तो उससे कोरोना वायरस यहां फैल सकता है। केरल के एक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में कोरोना के संदेह में भर्ती मोरिगांव का युवक अस्पताल के खिड़की से भाग निकला। उसे रेलवे पुलिस ने न्यू बंगाईगांव स्टेशन पर पकड़ा। उसके दोनों साथी अब भी गायब है। पकड़े गए युवकों को बंगाईगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


विधायक डॉ. रणोज पेगु ने कहा है कि ये लोग ही खतरे का कारण राज्य के लिए बन सकते हैं। बाहर से आने वाले लोगों का पता चलने पर उन्हें अस्पताल ले जाने की जरुरत है ताकि परीक्षण के उपरांत भी उन्हें कम से कम 14 दिन घर पर अकेले निगरानी में रखा जा सके। कुछ लोग डर के मारे लक्षण दिखने पर भी अस्पताल जाने से डरते हैं। इन्हें लगता है कि हमें पकड़ कर अस्पताल में अलग-थलग रख दिया जाएगा। कई लोकल ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है।

Corona virus
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned