Assam PAT Counselling 2019: पीएटी के लिए काउंसलिंग हुई शुरू, इन डाक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

Assam PAT Counselling 2019: पीएटी के लिए काउंसलिंग हुई शुरू, इन डाक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

Prateek Saini | Publish: Jun, 18 2019 08:06:42 PM (IST) Guwahati, Kamrup Metropolitan, Assam, India

Assam PAT Counselling 2019: असम पीएटी काउंसलिंग 2019 में इंजीनियरिंग के साथ-साथ गैर-इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में लगभग 3,525 सीटों की पेशकश की जाएगी...

(गुवाहाटी): असम पीएटी 2019 ( Assam PAT Counselling 2019 ) के पहले दौर की काउंसलिंग शुरू हो चुकी है। तकनीकी शिक्षा निदेशालय, असम आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार काउंसलिंग ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जा रही है। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की और असम पीएटी 2019 प्रवेश परीक्षा के पहले दौर के लिए निर्धारित कट ऑफ अंक प्राप्त किए उन्हें काउंसलिंग में भाग लेना होगा।


डीटीई ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना में उम्मीदवारों की सूची के साथ संबंधित श्रेणियों के लिए अंक निर्धारित किए हैं। सभी उम्मीदवार जिनके नाम सूची में हैं, वे काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र हैं। असम पॉलिटेक्निक की सीटों पर उम्मीदवारों को उनके द्वारा सुरक्षित अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा जो 19 मई 2019 को आयोजित की गई थी। असम पीएटी काउंसलिंग 2019 में इंजीनियरिंग के साथ-साथ गैर-इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में लगभग 3,525 सीटों की पेशकश की जाएगी। उम्मीदवारों को ऑफलाइन असम पैट परामर्श में भाग लेने के लिए असम इंजीनियरिंग संस्थान, चंदमारी, गुवाहाटी -3 में रिपोर्ट करना होगा।


बता दें कि जो अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल हो रहे हैं उन्हें फोटोकॉपी के साथ मूल दस्तावेजों में आवश्यक दस्तावेजों और आवेदन पत्र का विधिवत भरा हुआ फॉर्म बी साथ ले जाना होगा। इसके साथ ही असम पीएटी एडमिट कार्ड 2019, कक्षा 10 परीक्षा के एडमिट कार्ड, मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट, श्रेणी प्रमाण पत्र यदि यह लागू होता हो, हाल ही की एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर ले जानी होगी। असम पीएटी 2019 ( Assam PAT Counselling 2019 ) की सीटें उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर आवंटित की जाएंगी। संचालन प्राधिकरण श्रेणी अनुसार मेरिट सूचियों के साथ एक सामान्य योग्यता सूची तैयार करेगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डीटीई असम की आधिकारिक वेबसाइट ( DTE Assam Official Website ) dte.assam.gov.in पर जा सकते हैं।

 

यह भी पढे:एग्जाम गाइड : इन सवालों से करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned