script

असम: लॉकडाउन में सजे बाजार, बंद कराने गई पुलिस पर हुआ हमला

locationगुवाहाटीPublished: Mar 28, 2020 07:27:01 pm

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया (Attack On Police In Assam During Lockdown) जाएगा…

असम: लॉकडाउन में सजे बाजार, बंद कराने गई पुलिस पर हुआ हमला

असम: लॉकडाउन में सजे बाजार, बंद कराने गई पुलिस पर हुआ हमला

गुवाहाटी,राजीव कुमार: असम में लॉकडाउन की धज्जियां उडाते हुए बाजार सजा लिए गए। पुलिस इन्हें बंद कराने गई उपद्रवियों ने उन पर हमला कर दिया।


बंगाईगांव जिले के भाउलागुरी के बड़ीबजार में स्थानीय लोगों की सूचना पाकर बाजार बंद कराने पहुंची पुलिस ने व्यवसायियों को समझाकर बाजार बंद कराने की कोशिश की। इस बीच कुछ उपद्रवी व्यवसायी पुलिस के साथ बहस करने लगे। देखते ही देखते कुछ व्यवसायी पुलिस वालों पर पत्थराव करने लगे। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को बाजार से खदेड़ा। लाठीचार्ज के बावजूद हालात काबू में नहीं आया तो पुलिस को कई राउंड हवा में फायरिंग भी करनी पड़ी, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर किया जा सका। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। स्थानीय लोगों ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि कुछ उपद्रवियों के चलते यह घटना घटी है। लोगों ने ऐसे तत्वों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। इस संबंध में पुलिस ने चार उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। जबकि इस घटना के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार व्यक्ति की पुलिस ने शिनाख्त कर लिया है।


धुबड़ी जिले के चापर में भी ऐसे ही हालत पैदा हुए। जहां बाजार बंद कराने गई पुलिस पर हमला किया गया। दोनों मामलों में कुल मिलाकर पुलिस ने 14 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस पर हुए हमले पर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर राज्य के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने जिला उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि दिन मजूदरी करनेवालों को सात दिन का राशन तुरंत मुहैया कराएं।साथ ही आटा मिलें,धान मिले और ब्रेड बनानेवाली ब्रेकरियों को खुली रखकर कम आदमियों से काम कराने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो