scriptसीएए को लेकर भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास डगमगाया, सीएम से मिले | BJP MLAs' confidence looms over CAA, meets CM | Patrika News

सीएए को लेकर भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास डगमगाया, सीएम से मिले

locationगुवाहाटीPublished: Dec 19, 2019 08:08:31 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

असम में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर ( Protest of CAA ) जारी विरोध-प्रदर्शनों से भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास ( BJP MLA looseing confidence ) डगमगाने लगा है। विधायक इस परोक्ष रूप से इस कानून के विरोध में उतर आए हैं। हालांकि पार्टी के अनुशासन के चलते अभी सार्वजनिक तौर पर इसके खिलाफ बोलने से कतरा रहे हैं।
 
 

सीएए को लेकर भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास डगमगाया, सीएम से मिले

सीएए को लेकर भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास डगमगाया, सीएम से मिले

गुवाहाटी(राजीव कुमार): असम में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर ( Protest of CAA ) जारी विरोध-प्रदर्शनों से भाजपा विधायकों का आत्मविश्वास ( BJP MLA looseing confidence ) डगमगाने लगा है। विधायक इस परोक्ष रूप से इस कानून के विरोध में उतर आए हैं। हालांकि पार्टी के अनुशासन के चलते अभी सार्वजनिक तौर पर इसके खिलाफ बोलने से कतरा रहे हैं।
मंत्री के बयानों से मिला बढ़ावा
आज सतिया के भाजपा विधायक पद्म हजारिका के नेतृत्व में भाजपा के लगभग 20 विधायक मुख्यमंत्री ( 20 MLA meet with CM ) सर्वानंद सोनोवाल से मिले। हजारिका ने कहा कि विधायकों ने अपने ही कई मंत्रियों के बयानों को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री के प्रभावी नियंत्रण नहीं होने से मंत्री अपने-अपने तरीके से बयानबाजी करके मामले को बढ़ावा दे रहे हैं। पूर्व में भी राज्य के शिक्षक, आंगनवाड़ी और आसाकर्मियों की मांगों पर मंत्रियों ने अशोभनीय टिप्पणियां की है।
भाजपा के खिलाफ बन रहा माहौल
इससे सीएए और भाजपा के खिलाफ माहौल बना है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों के विरोध का सामना अपने अपने इलाकों में करना पड़ा है। इसलिए विधायकों ने मुख्यमंत्री को स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। हजारिका ने कहा कि हमें अंहकार करने के बजाए लोगों की मांग पर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाही। वही गौहाटी उच्च न्यायालय ने आज शाम पांच बजे से मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने का निर्देश सरकार को दिया था। लेकिन रिपोर्ट लिखे जाने तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल नहीं हुई है।
कलाकारों ने किया विरोध प्रदर्शित
राज्य के कलाकारों ने आज अपने अंदाज में फिर चांदमारी फील्ड में सीएए को रद्द करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शित किया। वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बैठक में बुलाकर उनसे हस्ताक्षर करा अखबारों में विज्ञापन दे विद्यार्थियों से अपील कराई कि वे सीएए के खिलाफ आंदोलन से दूर रहें, नहीं तो उनका भविष्य नष्ट होगा। परीक्षाओं आयोजित करने में सहयोग करें। इस पर सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल असम छात्र संघ(आसू) ने कहा कि आंदोलन में स्कूल का छात्र मरा है और कुलपतियों के जरिए सरकार आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है। इसे हम कतई स्वीकार नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो