बच्ची को प्रदर्शन में शामिल कर कांग्रेस परेशानी में

बच्ची को प्रदर्शन में शामिल कर कांग्रेस परेशानी में
assam

| Publish: Jun, 07 2018 03:07:50 PM (IST) Guwahati, Assam, India

असम प्रदेश कांग्रेस ने मूल्यवृद्धि के खिलाफ पूरे असम में बुधवार को विश्वासघात दिवस आयोजित किया।

(राजीव कुमार की रिपोर्ट) गुवाहाटी। असम प्रदेश कांग्रेस ने मूल्यवृद्धि के खिलाफ पूरे असम में बुधवार को विश्वासघात दिवस आयोजित किया लेकिन ऐसे ही एक प्रदर्शन के दौरान की एक घटना से पार्टी परेशानी में फंस गई है। लखीमपुर जिला कांग्रेस की ओर से मूल्यवृद्धि के खिलाफ निकाले विरोध प्रदर्शन के दौरान एक नन्ही बच्ची को सुपारी के पेड़ के डंठल पर बैठाकर कड़ी धूप में शहर में घुमाया। प्रदर्शन में एक बच्ची को शामिल किए जाने को लेकर चहुंओर से काफी आलोचनाएं हुई।

 

पुलिस ने किया मामला दर्ज


बच्ची को प्रदर्शन में शामिल किए जाने के खिलाफ लखीमपुर पुलिस ने स्वप्रेरणा से एक मामला दर्ज किया है। भाजपा के स्थानीय नेता मानव डेका ने भी इस प्रकरण में जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस बच्ची के घर पूछताछ के लिए पहुंची। लेकिन घर पर बच्ची की मां नहीं मिली। वह गायब है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. जयप्रकाश दास भी इस घटना के बाद से गायब हो गए हैं। बच्ची की मां लखीमपुर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बताई गई है। प्रदर्शन के दौरान बच्ची को डंठल पर खींचनेवाला व्यक्ति भी फरार बताया गया है। शिशु अधिकार कानून के तहत भी यह अपराध है।

 

प्रदेश अध्यक्ष ने दिए जांच के आदेश


इस घटना पर हो रही आलोचना के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने भी मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की है। कमेटी को 48 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि दोषी व्यक्ति के खिलाफ अनुशासनत्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष को जनता से माफी मांगने के लिए कहा है। अब इस घटना के बाद असम की राजनीति में उबाल आने की आशंका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned