scriptChina will return five people missing from Arunachal Pradesh | अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौपेगा चीन | Patrika News

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौपेगा चीन

(Assam News ) चीन (China ) अरुणाचल प्रदेश (Arunchal Pradesh ) से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौंपेगा। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट (Central minister Kiran Rijjiu tweet ) यह जानकारी दी है। केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "चीनी पीएलए ने भारतीय सेना को अरुणाचल प्रदेश के युवाओं को हमारे पक्ष में सौंपने की पुष्टि की है।

गुवाहाटी

Published: September 11, 2020 11:43:28 pm

गुवाहाटी(असम): (Assam News ) चीन (China ) अरुणाचल प्रदेश (Arunchal Pradesh ) से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौंपेगा। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट (Central minister Kiran Rijjiu tweet ) यह जानकारी दी है। केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "चीनी पीएलए ने भारतीय सेना को अरुणाचल प्रदेश के युवाओं को हमारे पक्ष में सौंपने की पुष्टि की है। इन सभी को 12 सितंबर (शनिवार) को एक निर्धारित स्थान पर सौंपे जाने की प्रक्रिया कभी भी हो सकती है।

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौपेगा चीन
अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच लोगों को वापस सौपेगा चीन

हॉटलाइन पर दिया जवाब
इससे पहले 8 सितंबर को किए अपने एक अन्य ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने कहा था, "चीन के पीएलए ने भारतीय सेना द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक उनकी तरफ मिल गए हैं। उन लोगों को हमारे अधिकारियों को सौंपने के अन्य तरीकों पर काम किया जा रहा है।"

भाग निकले दो ने दी थी जानकारी
बीते शनिवार को तागिन समुदाय के 5 लोगों, जो कि नाचो शहर के पास एक गांव के रहने वाले हैं, का चीनी सेना द्वारा अपहरण कर लिया गया था। इन पांच लापता भारतीयों के परिवारों ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। अरुणाचल पुलिस भी इन पांचों लोगों को खोज नहीं पाई। बताया गया कि इन्हें चीन की सेना ने अगवा किया है। लापता हुए इन पांच लोगों के साथ दो और लोग थे जो भाग निकलने में कामयाब हो गए, इन्होने ही पूरी जानकारी दी। अपहरण के वक्त वो जंगल में शिकार के लिए गए थे।

लापता पांचों की शिनाख्त
लापता हुए इन पांच लोगों के साथ दो और लोग थे जो लोग भाग निकलने में कामयाब हो गए, उन्होंने अन्य अगवा लोगों के बारे में जानकारी दी थी। अगवा हुए इन पांचों लोगों की पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तानु बाकेर और नागरु दिरी के रूप में हुई। ये सीभी तागिन समुदाय के हैं। ऑल अरुणचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन (एएपीएसयू) ने केंद्र और राज्य सरकार से पांचों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित कराने का अनुरोध किया था।

पहले चीन ने किया था इंकार
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि उनके पास पांच गुमशुदा भारतीयों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रवक्ता ने बताया कि इन पांचों की रिहाई को लेकर भारतीय सेना ने चीन की सेना (पीएलए) को संदेश भेजा था। ये पांचों 3 सितंबर से लापता हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडेय ने कहा था, 'अभी तक हमें चीन की ओर से हॉट लाइन मेसेज का कोई जवाब नहीं मिला है।Ó

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.