scriptकेंद्रीय राज्यमंत्री गोहाईं को अदालत ने बलात्कार मामले में जारी किया समन | court released saman to Union Minister of State Gohain in rape case | Patrika News

केंद्रीय राज्यमंत्री गोहाईं को अदालत ने बलात्कार मामले में जारी किया समन

locationगुवाहाटीPublished: Dec 26, 2018 10:34:56 pm

Submitted by:

Prateek

इधर गोहाईं ने समन मिलने से साफ इंकार कर दिया…

गोहाईं

गोहाईं

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(गुवाहाटी): नगांव जिले की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अदालत ने जिले में 24 वर्षीय महिला के कथित बलात्कार के मामले में रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाईं को आठ जनवरी 2019 को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है। एक शादीशुदा महिला से बलात्कार और धमकाने के आरोप में इस साल अगस्त में गोहाईं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 417 (धोखाधड़़ी के लिए सजा) 376 (बलात्कार) और 506 (धमकी) की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। यह समन बुधवार को सार्वजनिक किया गया। इसे 28 नवंबर को जारी किया गया था। इधर गोहाईं ने समन मिलने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने मामले को झूठा ठहराते हुए स्वयं को राजनीतिक रंजिश का पीड़ित बताया।


शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि घटना सात-आठ महीने पहले उसके घर पर हुई थी। घटना के वक्त उसका पति और परिवार के अन्य सदस्य मौजूद नहीं थे। गोहाईं ने दावा किया था कि पीड़िता खुद अदालत गयी थी और मामला वापस लेना चाहती थी लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। गोहाईं 1999 से नगांव लोकसभा सीट से सांसद हैं। नगांव के सदर थाना प्रभारी अधिकारी ने अगस्त में कहा था कि महिला ने मामला दर्ज होने के दो दिन बाद अदालत से मुकदमा वापस लेने की याचिका लगायी थी। नगांव थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोहाईं और महिला एक-दूसरे को लंबे अरसे से जानते थे और मंत्री अक्सर उसके घर आते जाते रहते थे। मंत्री के ओएसडी संजीव गोस्वामी ने दावा किया था कि गोहाईं ने महिला और उनके परिवार के खिलाफ ब्लैकमेलिंग की कुछ शिकायतें दर्ज कराई थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो