scriptअसम: सांसद बनने वाले इन चार विधायकों ने दिया पद से इस्तीफा, आगामी उपचुनाव में यह होगी बीजेपी की रणनीति | four bjp mla of assam gave resign from post after be MP | Patrika News

असम: सांसद बनने वाले इन चार विधायकों ने दिया पद से इस्तीफा, आगामी उपचुनाव में यह होगी बीजेपी की रणनीति

locationगुवाहाटीPublished: Jun 04, 2019 08:12:35 pm

Submitted by:

Prateek

भाजपा ने चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की कही बात…
 

amit shah file photo

असम: सांसद बनने वाले इन चार विधायकों ने दिया पद से इस्तीफा, आगामी उपचुनाव में यह होगी बीजेपी की रणनीति

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेने के बाद राज्य के चार विधायकों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी क्रम में कांग्रेस के जनिया के विधायक अब्दुल खालेक, राताबाड़ी के भाजपा विधायक तथा असम विधानसभा के उपाध्यक्ष कृपानाथ मल्लाह, रंगापाड़ा के भाजपा विधायक तथा राज्य में श्रम व रोजगार मंत्री पल्लब लोचन दास और सोनारी के भाजपा विधायक तथा ऊर्जा राज्यमंत्री तपन गोगोई ने आज असम विधानसभा में अपना इस्तीफा सौंप दिया।

 

चारों सीटों पर होंगे उपचुनाव

सांसद बने खालेक और पल्लब लोचन दास ने खुद आकर इस्तीफा दिया, वहीं कृपानाथ मल्लाह ने अपने प्रतिनिधि के जरिए अपना इस्तीफा भेजा। इस अवसर पर खालेक ने कहा कि वे विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के संसद के प्रतिनिधि बनकर अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं सांसद दास ने कहा कि दोनों में से किसी एक की सदस्यता रखने का फैसला 14 दिनों में करके एक से इस्तीफा देना पड़ता है। इसीलिए मैंने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं अब इन चार विधानसभाओं में उपचुनाव होंगे।


उपचुनाव को लेकर यह है बीजेपी की रणनीति

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रंजीत दास ने कहा कि तीन में हमारी पार्टी के विधायक थे। इसलिए इनमें हम उम्मीदवार देंगे ही। जनिया में भी हम उम्मीदवार उतारेंगे। जल्द ही पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा यहां एक सम्मेल आयोजित करेगा। हमें आशा है कि जनिया विधानसभा के लोग इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा में आस्था जताएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो