असम: सांसद बनने वाले इन चार विधायकों ने दिया पद से इस्तीफा, आगामी उपचुनाव में यह होगी बीजेपी की रणनीति

असम: सांसद बनने वाले इन चार विधायकों ने दिया पद से इस्तीफा, आगामी उपचुनाव में यह होगी बीजेपी की रणनीति

Prateek Saini | Updated: 04 Jun 2019, 08:12:35 PM (IST) Guwahati, Kamrup Metropolitan, Assam, India

भाजपा ने चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की कही बात...

 

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेने के बाद राज्य के चार विधायकों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी क्रम में कांग्रेस के जनिया के विधायक अब्दुल खालेक, राताबाड़ी के भाजपा विधायक तथा असम विधानसभा के उपाध्यक्ष कृपानाथ मल्लाह, रंगापाड़ा के भाजपा विधायक तथा राज्य में श्रम व रोजगार मंत्री पल्लब लोचन दास और सोनारी के भाजपा विधायक तथा ऊर्जा राज्यमंत्री तपन गोगोई ने आज असम विधानसभा में अपना इस्तीफा सौंप दिया।

 

चारों सीटों पर होंगे उपचुनाव

सांसद बने खालेक और पल्लब लोचन दास ने खुद आकर इस्तीफा दिया, वहीं कृपानाथ मल्लाह ने अपने प्रतिनिधि के जरिए अपना इस्तीफा भेजा। इस अवसर पर खालेक ने कहा कि वे विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के संसद के प्रतिनिधि बनकर अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं सांसद दास ने कहा कि दोनों में से किसी एक की सदस्यता रखने का फैसला 14 दिनों में करके एक से इस्तीफा देना पड़ता है। इसीलिए मैंने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं अब इन चार विधानसभाओं में उपचुनाव होंगे।


उपचुनाव को लेकर यह है बीजेपी की रणनीति

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रंजीत दास ने कहा कि तीन में हमारी पार्टी के विधायक थे। इसलिए इनमें हम उम्मीदवार देंगे ही। जनिया में भी हम उम्मीदवार उतारेंगे। जल्द ही पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा यहां एक सम्मेल आयोजित करेगा। हमें आशा है कि जनिया विधानसभा के लोग इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा में आस्था जताएंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned