scriptगुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बंद, कोरोना मामला | Guwahati Medical College Hospital closed, Corona case | Patrika News

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बंद, कोरोना मामला

locationगुवाहाटीPublished: May 08, 2020 07:41:24 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Assam News ) असम में आठ नए कोरोना के ( Medical college shut down ) पॉजिटिव मामले आने से हड़कंप मच गया है। इसमें गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) का एक स्नातोकोत्तर डाक्टर भी ( Doctor infected ) शामिल है। इसलिए गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल को तुरंत रोगियों के लिए बंद कर दिया गया है।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बंद, कोरोना मामला

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल बंद, कोरोना मामला

गुवाहाटी(असम)राजीव कुमार: ( Assam News ) असम में आठ नए कोरोना के ( Medical college shut down ) पॉजिटिव मामले आने से हड़कंप मच गया है। इसमें गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) का एक स्नातोकोत्तर डाक्टर भी ( Doctor infected ) शामिल है। इसलिए गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल को तुरंत रोगियों के लिए बंद कर दिया गया है। यह डाक्टर चार मई से कोरोना के नमूने लेने वाले दल में था। सिर्फ यहां कोरोना की टेस्टिंग की जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा.हिमंत विश्व शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डा. लतिकेश के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जीएमसीएच के अधीक्षक रमेन तालुकदार समेत 368 लोगों को क्वारंटाइन करने के साथ ही उनके स्वॉब के नमूने लिए गए हैं।

कैंसर अस्पताल भी बंद
देर रात तक इनकी रिपोर्ट आने की संभावना है। डा.लतिकेश में पहले ही लक्षण दिख रहे थे। गुवाहाटी के बी बरुवा कैंसर संस्थान को भी तीन दिन के लिए बंद करने के साथ ही एक डाक्टर और तीन नर्सों को क्वारंटाइन किया गया है। यहां 13 साल की एक किशोरी का इलाज किया गया था। इस किशोरी की नानी संस्थान में क्लीनर का काम करती है। लड़की के मरने के बाद उसके स्वॉब के नमूने लिए गए थे जो पॉजिटिव आए है। वहीं गुवाहाटी एक पचपन साल की महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। साथ ही पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर से आया व्यक्ति जो होम क्वारंटाइन में था वह भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

अजमेर शरीफ से आए लोगों को कोरोना
इसके अलावा कछार में आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी राजस्थान के अजमेर शरीफ से एक बस के जरिए आए थे। मंत्री ने बताया कि इन लोगों ने आने के लिए अनुमति नहीं ली थी। बस में 42 लोग थे यानि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया था। अब बस में आए सभी व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया है। इसमें एक वाटेंड अपराधी भी शामिल है जो वाहन चोरी के लिए कुख्यात है। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल से आने वाले लोगों को अनुमति देने में पुलिस को सतर्कता बरतने को कहा गया है। बहुत मानवीय आधार पर जरुरी न हो तो अनुमति न देने को कहा गया है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल से आए दो लोगों में अब तक कोरोना पाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो