अब दल बदल कर Join नहीं कर सकेंगे BJP, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम

अब दल बदल कर Join नहीं कर सकेंगे BJP, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम
अब दल बदल कर Join नहीं कर सकेंगे BJP, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम

Prateek Saini | Updated: 22 Aug 2019, 05:28:27 PM (IST) Guwahati, Kamrup Metropolitan, Assam, India

How To Join BJP: दूसरी पार्टी के दिग्गज नेताओं का बीजेपी ( BJP ) में शामिल ( BJP Joining Process ) होने का सिलसिला थम नहीं रहा है, पुराने नेता अपने अस्तित्व को लेकर डरे हुए हैं इसलिए असम बीजेपी ( Assam BJP ) ने...

 

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): असम में विभिन्न पार्टियों से दिग्गज नेताओं के भाजपा में आने का ऐसा सिलसिला शुरु हुआ कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पार्टी के पुराने लोग किनारा कर दिए जाने के डर से आशंकित हैं। इस परेशानी के तोड़ के लिए असम बीजेपी ने बड़ा कदम उठाया है।


क्या बोले असम बीजेपी अध्यक्ष?

अब दल बदल कर Join नहीं कर सकेंगे BJP, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास IMAGE CREDIT:

प्रदेश भाजपा ने ऐलान किया है कि वह अब अन्य पार्टियों के नेताओं को भाजपा में शामिल नहीं करेगी। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने कहा कि कुछ समय के लिए हमने दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं के लिए पार्टी के दरवाजे बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने यह भी साफ किया कि यह रोक बोड़ो टेरोटेरियल एडमिनस्ट्रीटिव डिस्ट्रिक्ट में और समाज के विभिन्न वर्गों के प्रवेश में किसी तरह की रोकटोक लगाई गई है। दास ने कहा कि फिलहाल पार्टी में सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए इसको ध्यान में रखते हुए हमने यह कदम उठाने का फैसला किया है।

 

इतने लोगों ने ज्वाइन की प्रदेश में बीजेपी

अब दल बदल कर Join नहीं कर सकेंगे BJP, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम

दास ने कहा कि बुधवार को समाप्त हुए सदस्यता भर्ती अभियान के तहत पार्टी से 16 लाख 94 हजार 51 नए सदस्य जुड़े हैं। अब पार्टी में कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़कर 40 लाख हो चुकी है। इस संख्या बल पर हम पार्टी के सांगठनिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब हुए हैं। दास का दावा था कि हमने इस अभियान के जरिए देश के कई राज्यों को पछाड़ दिया है। इस साल के अंत तक सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया चलेगी।


राष्ट्रीय कमेटी से सहारे थाम सकते है दामन

प्रदेशाध्यक्ष दास ने कहा कि तृणमूल स्तर के कर्मियों की इच्छानुसार ही अन्य पार्टियों के नेताओं को न लेने का फैसला किया गया है। उन्होंने साफ किया कि कोई राजनीतिक व्यक्ति यदि पार्टी की राष्ट्रीय कमेटी के समक्ष शामिल होता है तो यह अलग बात है।

 

इन दिग्गज नेताओं ने हाल ही में किया ज्वाइन

मालूम हो कि पूर्व राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता, शांतियास कुजूर, असम के पूर्व मंत्री गौतम राय, रेखा रानी दास बोड़ो, पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। गौतम राय के पार्टी में शामिल होने से काफी आलोचना हुई है। कांग्रेस में रहते हुए उन पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे। अन्य राज्यों की बीजेपी ईकाई ने अगर असम बीजेपी के फैसले के अनुसार कदम उठाया तो दलबदल कर आने वाले नेताओं के लिए बीजेपी में शामिल होना मुश्किल हो जाएगा।

असम की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: असम NRC बनी शादियों में रोड़ा, नागरिकता नहीं होगी सिद्ध तो शादी भी नहीं...

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned