scriptपूर्वोत्तर में Coronavirus के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से वैध आवाजाही बंद | International Border Sealed Due To Coronavirus Fear In Northeast | Patrika News

पूर्वोत्तर में Coronavirus के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से वैध आवाजाही बंद

locationगुवाहाटीPublished: Mar 14, 2020 09:05:43 pm

Submitted by:

Prateek

अगले आदेश तक यह निर्देश जारी रहेगा…

पूर्वोत्तर में Coronavirus के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से वैध आवाजाही बंद

पूर्वोत्तर में Coronavirus के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से वैध आवाजाही बंद

गुवाहाटी,राजीव कुमार: कोरोना वायरस के आतंक से पूर्वोत्तर भारत भी अछूता नहीं रहा है। हालांकि अभी तक यहां से कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है। लेकिन असम घूमकर गए एक अमरीकी पर्यटक के भूटान जाने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद पूर्वोत्तर में एहतियात के सभी उपाय किए जा रहे हैं।


असम के करीमगंज स्थित भारत-बांग्लादेश बॉर्डर बंद करने के साथ ही मिजोरम में बाहर से आने वाले लोगों को इनरलाइन परमिट देना बंद कर दिया गया है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने 31 मार्च तक अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। असम के दक्षिणी रेंज के डीआईजी दिलीप कुमार दे ने कहा कि करीमगंज के सुतारकांदी स्थित भारत-बांग्लादेश लैंड बोर्डर और कालीबाड़ी घाट स्थित नदी सीमा को बंद किया गया है। दे ने बताया कि सरकारी निर्देश के बाद बांग्लादेश के साथ रहने वाले समतल और नदी सीमा को बंद किया गया है ताकि वायरस न फैले। अगले आदेश तक यह निर्देश जारी रहेगा।


वहीं त्रिपुरा सरकार ने विदेशियों के आव्रजन प्वाइंटों से प्रवेश पर रोक लगा दी है। आखूरा, श्रीमंतपुर, मुहरीघाट, खोवाई और रंघना के आव्रजन केंद्रों से प्रवेश पर रोक लगाई गई है। साथ ही अगरतला के एमबीबी हवाईअड्डे के आव्रजन केंद्र से विदेशी नहीं जा सकेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि कोरोनावायरस के आतंक के चलते यह कदम उठाया गया है। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग की सलाह के बाद अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रम 31 मार्च तक रद्द कर दिए हैं। भीड़भाड वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द किया गया है। मुख्यमंत्री ने एक बयान में लोगों से सजग होने को कहा। साथ ही न घबराने की बात कही। उन्होंने कहा कि सावधानी से ही इस वायरस से बचा जा सकता है। अरुणाचल प्रदेश ने भी अपने यहां आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करने की घोषणा कर रखी है। मणिपुर से लगे म्यांमार सीमा को भी बंद किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो