scriptमां और उसकी दो बेटियों ने जीत लिया प्रधानमंत्री का मन | Mother and her two daughters won the Prime Minister's mind | Patrika News

मां और उसकी दो बेटियों ने जीत लिया प्रधानमंत्री का मन

locationगुवाहाटीPublished: Apr 19, 2020 03:09:08 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Assam News ) आप सोचते होंगे कि कपड़े, रेशमी धागों और मोतियों से बनी थिरकती-इठलाती बेजुबां कठपुतली ( Puppet ) कोरोना जैसी महामारी ( Message of PM by Puppet ) को हराने में क्या योगदान दे सकती है, जी हां, कठपुतली ने ऐसा कमाल कर ( Puppet wonderful job ) दिखाया कि लाखों लोग ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( P M Modi ) तक उसके दीवाने हो गए।

मां और उसकी दो बेटियों ने जीत लिया प्रधानमंत्री का मन

मां और उसकी दो बेटियों ने जीत लिया प्रधानमंत्री का मन

गुवाहाटी(असम)राजीब कुमार: ( Assam News ) आप सोचते होंगे कि कपड़े, रेशमी धागों और मोतियों से बनी थिरकती-इठलाती बेजुबां कठपुतली ( Puppet ) कोरोना जैसी महामारी ( Message of PM by Puppet ) को हराने में क्या योगदान दे सकती है, जी हां, कठपुतली ने ऐसा कमाल कर ( Puppet wonderful job ) दिखाया कि लाखों लोग ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( P M Modi ) तक उसके दीवाने हो गए।

मोदी की प्रशंसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन-2 के लिए दिए गए संदेश का कठपुतली से प्रचार कर असम के गुवाहाटी की अर्चना तालुकदार ने खुद प्रधानमंत्री से प्रशंसा पाई है। अर्चना ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री से मान्यता और सराहना पाना जैसे सपने का पूरा होना है। अर्चना की बेटी परिसमिता ने कठपुतली के इस वीडियो को शेयर किया है। टिवटर पर यह वायरल हो गया।

पीएम का ट्विट
इस वीडियो को शेयर करते हुए परिसमिता ने लिखा कि सर, नरेंद्र मोदी जी यह हमारी ओर से बोहाग बिहू के मौके पर आपका आभार व्यक्त करने के लिए। मेरी मां कठपुतली कलाकार है। मां, मैंने और मेरी बहन ने मिलकर यह तैयार किया है। हार्दिक शुभकामनाएं। एक दिन बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। उन्होंने लिखा-बहुत सृजनात्मक। आपके परिवार को बोहाग बिहू की शुभकामनाएं।

तीनों ने बनाई कठपुतली
अर्चना ने कहा कि उन्होंने अपनी दोनों बेटियों की मदद से इस कठपुतली को बनाया है। मैंने प्रधानमंत्री द्वारा संदेश देते हुए कठपुतली को बनाया है, जबकि कठपुतली के हावभाव के वीडियो को बनाने में मेरी बेटियों ने मदद की। रिपोर्ट लिखे जाने तक इस वीडियो को चार लाख से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि 3600 लोगों ने इसे शेयऱ किया है। वीडियो को अपलोड करनेवाली परिसमिता ने कहा कि इस खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

सफलता से खुश
जिदंगी में ऐसे मौके कभी-कभार ही आते हैं। यह मेरा पहला ट्वीट था। इतनी सफलता मैंने सोची भी नहीं थी। अर्चना ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को कोरोनावायरस से बचाने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। इस कठपुतली शो के जरिए हमने उनके प्रयास का धन्यवाद करने की कोशिश की है।

कठपुतली बनाने का शौक
अर्चना गुवाहाटी के भेटापाड़ा इलाके में रहती है। अपने बचपन से ही उसे कठपुतली बनाने का शौक रहा है।1984 में उसने कठपुतली बनाना शुरु किया। बाद में सांस्कृतिक निदेशालय के तहत कठपुतली बनाने का प्रशिक्षण लिया। अब वह इसी निदेशालय के कठपुतली विंग में तकनीकी सहायक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो