scriptअसम NRC की सूची कल आएगी सामने,बढ़ी लोगों की चिंता | NRC Assam: Updated NRC List Will Launched On 26 June | Patrika News

असम NRC की सूची कल आएगी सामने,बढ़ी लोगों की चिंता

locationगुवाहाटीPublished: Jun 25, 2019 09:01:15 pm

Submitted by:

Prateek

NRC Assam: अद्यतन एनआरसी लिस्ट ( Updated NRC List ) आने के बाद जो लोग बाहर होंगे उनको फिर अपना पक्ष रखने के लिए 11 जुलाई तक का समय दिया जाएगा…
 

NRC Assam

असम NRC की सूची कल आएगी सामने,बढ़ी लोगों की चिंता

(गुवाहाटी): असम NRC में अतिरिक्त बहिष्करण की सूची बुधवार को जारी की जा रही है। इस वजह से लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ चुकी है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 15 जुलाई को एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जाएगा। कोर्ट का सख्त आदेश है कि एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट हर हाल में 15 जुलाई तक जारी हो जाना चाहिए।


यहां से जारी होगी सूची

असम NRC की अतिरिक्त बहिष्करण Updated NRC List की सूची एनआरसी राज्य संयोजक कार्यालय से जारी की जा रही है। इसी के साथ आशंकाएं प्रबल हो गईं हैं कि भले की कुछ लोगों का नाम दूसरे ड्राफ्ट में शामिल हो लेकिन तकनीकी कारणों से बाहर हो सकता है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट का शख्त आदेश होने के कारण कार्यालय से किसी भी तरह की सूचना बाहर नहीं जा पा रही है।

 

11 जुलाई तक आखिरी समय

26 जून को अतिरिक्त बहिष्करण की सूची आने के बाद जो लोग बाहर होंगे उनको फिर अपना पक्ष रखने के लिए 11 जुलाई तक का समय दिया जाएगा। इस दौरान बाहर हुए लोग भाग—दौड़ करके अपने कागजात पेश कर नागरिकता साबित कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो