scriptNRC: असम:एनआरसी के लिए रिश्वत लेते चार अधिकारी गिरफ्तार | NRC: Four officials arrested for taking bribe for NRC | Patrika News

NRC: असम:एनआरसी के लिए रिश्वत लेते चार अधिकारी गिरफ्तार

locationगुवाहाटीPublished: Aug 09, 2019 08:11:41 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

NRC: असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) में पुन:सत्यापन के लिए रिश्वत लेने के आरोप में चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार। पूर्व में भी ४ हो चुके गिरफ्तार।

NRC

NRC

NRC: गुवाहाटी (राजीव कुमार): असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी)में पुन:सत्यापन के लिए आनेवाले लोगों से रिश्वत लेने के आरोप में चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम असम के ग्वालपाड़ा जिले में बुधवार को इन चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया। स्थानीय अदालत ने इन्हें 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ग्वालपाड़ा जिला पुलिस का कहना है कि ये चारों धूपधरा शहर के निकट कोथाकुथीगांव में एनआरसी के पंजीकरण कार्य में लगे थे। इन पर एनआरसी के दावों और निपटारों तथा पुन:सत्यापन के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 80 रुपए लेने का आरोप है। गौरतलब है कि 23 अप्रैल को धुबड़ी में पुलिस दो पुन:सत्यापन अधिकारियों को पकड़ा था। इन पर रिश्वत मांगने का आरोप था।

पूर्व में भी ४ हो चुके गिरफ्तार
थाने के एक पुलिस निरीक्षक ने बताया कि नागर अली ने शिकायत दर्जं कराई थी कि एनआरसी अधिकारी बर्षादास ने एनआरसी सत्यापन के लिए जरुरी बॉयोमैट्रिक करने के लिए उनसे 80 रुपए मांगे थे। तीन अन्य अधिकारी करुणा विश्वास,मृणाल कलिता और सरीफुल हसन ने भी आरोपी अधिकारी का साथ दिया। अली द्वारा पैसा देने से इनकार करने पर सत्यापन करने से इंकार कर दिया। अली की शिकायत पर पुलिस ने चार अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। पूर्व में भी ऐसे ही मामलों में पुलिस चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो