मिजोरम में एक अरब की नशीली गोलियां जब्त

( Mizoram News ) नशे के कारोबार के ( Drugs seize ) लिए ट्रक चालक ने खूब चालाकी बरती। किन्तु उसकी यह चालाकी काम नहीं आई। पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में मिजोरम में अवैध नशीला पदार्थ जब्त किया है। मिज़ोरम में प्रतिबंधित नशीला पदार्थ मेथंफेटामिन टैब्लेट की कोई एक अरब रुपये की खेप जब्त की गई है।

By: Yogendra Yogi

Published: 01 Mar 2020, 04:27 PM IST

आइज़ोल,मिज़ोरम (सुआलाल जांगु): ( Mizoram News ) नशे के कारोबार के ( Drugs seize ) लिए ट्रक चालक ने खूब चालाकी बरती। किन्तु उसकी यह चालाकी काम नहीं आई। पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में मिजोरम में अवैध नशीला पदार्थ जब्त किया है। मिज़ोरम में प्रतिबंधित नशीला पदार्थ मेथंफेटामिन टैब्लेट की कोई एक अरब रुपये की खेप जब्त की गई है। इस प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की इतनी बड़ी तस्करी को मिज़ोरम-असम सीमा के पास वेरेंगते पुलिस चेक पोस्ट पर पकड़ा गया।

म्यांमार भेजने की थी तैयारी
पुलिस के मुताबिक यह तस्करी की खेप मिज़ोरम में भारत-म्यांमार सीमा के पास चंपाई जिला को जाने वाली थी। वहां से इसे सीमा पार करके अवैध व्यापार के जरिए म्यांमार भेजने की तैयारी थी। पकड़े गये टाटा ट्रक का पंजीकरण संख्या एमज़ेड—01-एस-4548 हैं। गिरफ्तार किया गया ट्रक ड्राईवर रामननमोइया चंपाई जिला के जोखाथर गाँव का निवासी हैं।

गोलियों का वजन 429 किलो
जोखाथर में भारत-म्यांमार सीमा व्यापार केंद्र स्थित हैं। 9 लाख मेथंफेटामिन की नशीले टेबलेट को 90 पॉलिथीन पैकेट में पैक किया गया था और इन पैकेट को टाटा ट्रक की बॉडी फ्लोर के एक बनावटी कंपार्टमेंट में रखे गया था। ताकि देखने पर लगे यह कपांर्टमेंट ट्रक का ही हिस्सा है। जब्त की गयी नशीली दवा का वजन 429 किलो और बाजार मूल्य 97.5 करोड़ रुपये बताया गया है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned