script

प्रधानमंत्री ने किया देश के सबसे बड़े रेल-सड़क पुल “बोगीबील” का उद्घाटन,परियोजना में देरी और भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

locationगुवाहाटीPublished: Dec 25, 2018 07:21:58 pm

इस दौरान असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल भी मौजूद थे…

pm modi

pm modi

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(डिब्रुगढ़): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलिकॉप्टर घोटाले का जिक्र कर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। मोदी ने कहा कि किसी ने सोचा भी नहीं था कि हेलिकॉप्टर सौदे में हुए घोटाले का राजदार भारत आएगा। मोदी ने धेमाजी और डिब्रुगढ़ जिले के बीच बने देश के इस सबसे बडे रेल-सड़क पुल बोगीबील के उद्धाटन के मौके पर मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने विकास के मुद्दे पर भी पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधा। इस दौरान असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल भी मौजूद थे।


मोदी ने कहा कि पहले विकास परियोजनाओं को लागू करने में बेवजह की हिचकिचाहट दिखाई जाती थी। राजग सरकार ने इस रवैये को बदला है। उन्होंने कहा कि यही हमारे काम करने का तरीका है। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म होने से देश विकास करता है। हमारे खेलों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। असम समेत दूर-दराज गांवों से युवा देश का नाम रोशन कर रहे हैं। हिमा दास समेत अनेक युवा साथी देश का परचम लहरा रहे हैं।


जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। आप सभी को देश के सबसे लंबे रेल-सड़क पुल की बधाई। यही नहीं संबोधन की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने असमिया भाषा में डा.भूपेन हजारिका के ब्रह्मपुत्र पर लिखे एक गाने की पंक्तियों के साथ की।


असम और अरुणाचल के लोगों के लिए जीवनरेखा है पुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुशासन के लिए विख्यात हम सबके श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन को हम सुशासन के तौर पर मनाते हैं। उन्होंने कहा कि यह पुल सिर्फ एक पुल नहीं है बल्कि असम और अरुणाचल के लोगों के लिए जीवनरेखा है। इस पुल की वजह से इटानगर और डिब्रुगढ़ के बीच की दूरी 200 किमी से भी कम रह गई है।


अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि बोगीबील पुल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लगभग 16 वर्ष पहले अटल जी यहां आए थे। उनका सपना था कि बोगीबील पुल का विकास हो। यह पुल उन्हें श्रद्धांजलि है। जब 2004 में वाजपेयी जी की सरकार चली गई, विकास से जुड़े कई महत्वपूर्ण प्रॉजेक्ट नहीं पूरे किए गए थे। मोदी ने कहा कि 2014 में सरकार बनने के बाद हमने इस प्रॉजेक्ट की दिशा में आने वाली सारी बाधाओं को दूर किया और करीब 6000 करोड़ की लागत से बने इस पुल को देश को समर्पित किया। अटल जी के जन्मदिवस पर उन्हें आज उत्तम श्रद्धांजलि दी है।


राज्य सरकार के सहयोग के लिए दिया धन्यवाद

मोदी ने कहा कि ऐसी परियोजनाओं में होने वाली देरी भारत के विकास पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही थीं। उन्होंने कहा कि जब हमने कार्यभार संभाला, हमने इन परियोजनाओं में तेजी लाई और उनके शीघ्र पूर्ण होने की दिशा में काम किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की सर्वानंद सोनोवाल सरकार का भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के मुताबिक बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई मिलने के साथ ही जन-जन की सुनवाई हो रही है।


गरीब से उसका अधिकार छीनता है भ्रष्टाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 32 लाख शौचालय असम में बन चुके हैं, जिसकी वजह से स्वच्छता का दायरा 38 फीसदी से 98 फीसदी हो गया है। असम में विद्युतिकरण का दायरा 50 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक हो चुका है। याद कीजिए पहले बैंकों में लोगों के खाते ही नहीं थे। डेढ़ करोड़ खाते असम में हमारी सरकार ने खुलवाए हैं। गरीब का, शोषित का, वंचित का सबसे ज्यादा कोई नुकसान करता है तो वह भ्रष्टाचार है। भ्रष्टाचार गरीब से उसका अधिकार छीनता है। पिछले चार-साढ़े चार साल से हमारी सरकार गरीब को अधिकार दिला रही है वहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो