script

कांग्रेस ने दलालों को बना दिया था हर व्यवस्था का हिस्सा:मोदी

locationगुवाहाटीPublished: Jan 04, 2019 07:03:39 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि राजदार से पूछताछ होने से से नामदार की नींद उड़ी हुई है इसलिए अनाप-शनाप बक रहे हैं…
 

pm modi

pm modi

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(सिलचर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को असम के सिलचर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने दलालों को ही हर व्यवस्था का हिस्सा बना दिया था। विदेश से एक राजदार को पकड़ कर हैलीकाप्टर के मसले में लाए हैं। उससे पूछताछ हो रही है। कांग्रेस का वकील उसे बचाने के लिए पहुंच गया है। चोरी-छिपे इस वकील और राजदार के बीच चिट्ठी का आदान-प्रदान हुआ है। बोफार्स के मामले में एक चिट्ठी ले जाकर तत्कालीन कांग्रेस के विदेशमंत्री माधव सिंह सोलंकी को पद छोड़ना पड़ा था। मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि अब राजदार की पूछताछ से नामदार की नींद उडी हुई है। चेहरा सूख गया है,परेशान हैं। राजदार क्या खुलासा कर दे? इसलिए अनापशनाप बक रहे हैं।


एनआरसी से नहीं छूटेगा कोई भारतीय

मोदी ने एनआरसी मामले पर कहा कि मैं आप सभी को भरोसा दिलाता हूं कि एनआरसी से कोई भी भारतीय नागरिक नहीं छूटेगा। उन्होंने कहा कि मैं राज्य की सर्वानंद सोनोवाल सरकार को बधाई देता हूं कि वो तमाम चुनौतियों के बावजूद इस बड़े काम को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी हुई है। सामान्य नागरिकों को कम से कम परेशानी हो,सबकी सुनवाई हो, इसके लिए निरंतर प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि भारत के लिए अपने नागरिकों की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्वोत्तर के कोने कोने तक विकास को पहुंचाना चाहती है।


नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने की आस

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक पर भी आगे बढ़ रही है। यह विधेयक लोगों की भावनाओं और उनकी जिंदगियों से जुड़ा हुआ है। यह विधेयक कोई उपकार नहीं है। यह अतीत में जो अन्याय हुआ है उसका प्रायश्चित्त है। जो मां भारती में श्रद्धा रखते हैं उन पर यह बड़ा दायित्व है। उन्होंने कहा कि वोट के लिए देश की संप्रभुता, सुरक्षा, संसाधनों और सांस्कृतिक विरासत से समझौता हम नहीं होने देंगे। इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए। मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में यदि कहीं भी, मां भारती में आस्था रखने वाले किसी बेटे-बेटी को प्रताड़ित किया जाएगा, तो वो कहां जाएगा? क्या उसके पासपोर्ट का रंग ही देखा जाएगा? क्या रक्त का कोई रिश्ता नहीं होता है। मुझे उम्मीद है कि यह विधेयक जल्द संसद से पास होगा और भारत मां में आस्था रखने वालों के सभी हितों की रक्षा करेगा।


केवल भू भाग नहीं असम—मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि असम सिर्फ एक भू-भाग नहीं है बल्कि अपार संसाधनों से भरा और समृद्ध संस्कृति का जीवंत समाज है। यहां की परंपरा, भाषा-खानपान, यहां के संसाधन, यानि असमिया हकों को पूरी तरह संरक्षित रखते हुए, सबका साथ, सबका विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि असम समझौते की छठवीं अनुसूची, जो 30-35 साल से लटकी हुई थी उसको लागू करने का फैसला केंद्र सरकार ने किया है। इससे असम की सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषा और विरासत को सुरक्षा, संरक्षण और सशक्त करने का मार्ग मजबूत होगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो