पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित, अब इस दिन पडेंगे वोट

पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित, अब इस दिन पडेंगे वोट

Prateek Saini | Publish: Apr, 17 2019 05:45:42 PM (IST) Guwahati, Kamrup Metropolitan, Assam, India

त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तरनीकांती ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “चुनाव स्थगन के इस निर्णय से पूर्व-त्रिपुरा क्षेत्र में विश्वास बहाली में मदद मिलेगी...

(अगरतला,सुवालाल जांगू): चुनाव आयोग ने त्रिपुरा के दूसरे चरण के मतदान को स्थगित कर दिया। अब त्रिपुरा-पूर्वी लोकसभा सीट के लिए मतदान 18 तारीख की बजाय 23 अप्रैल को होगा। ग्राउंड रेपोर्टों के आधार पर पूर्वी-त्रिपुरा लोकसभा क्षेत्र में 18 अप्रैल को व्यापक हिंसा होने की आशंका के चलते और ज्यादा सुरक्ष उपायों में सुधार लाने की जरूरत के चलते चुनाव आयोग ने इस क्षेत्र में 18 अप्रैल के मतदान को स्थगित कर दिया ताकि क्षेत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराया जा सके। त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तरनीकांती ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “चुनाव स्थगन के इस निर्णय से पूर्व-त्रिपुरा क्षेत्र में विश्वास बहाली में मदद मिलेगी। इस क्षेत्र में भय और राजनीतिक तनाव के माहौल को देखते हुए हम मौजूदा सुरक्षा बलों के साथ और ज्यादा गश्त करना चाहेंगे।”

 

 

त्रिपुरा-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र जनजातीय बहुल क्षेत्र हैं

इस सीट पर 7 लाख 35 हज़ार से अधिक मतदाता हैं। इस क्षेत्र की 19 विधानसभा सीटों में से 13 सीटों पर आईपीएफ़टी और सीपीआईएम का कब्जा हैं। इस सीट पर मुख्य चुनावी मुक़ाबला बीजेपी, सीपीआईएम, आईपीएफ़टी और कांग्रेस के बीच हो रहा हैं। क्षेत्र में नागरिकता संशोधन बिल और जनजातीय समुदायों के अधिकारों जैसे मुख्य मुद्दे हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned