scriptस्वदेशी लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि-सोनोवाल | Sarbananda Sonowal new statement | Patrika News

स्वदेशी लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि-सोनोवाल

locationगुवाहाटीPublished: Nov 24, 2018 08:49:33 pm

Submitted by:

Prateek

मालूम हो कि प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर मुख्यमंत्री और भाजपानीत सरकार पर गंभीर आरोप लग रहे हैं…

cm file photo

cm file photo

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(गुवाहाटी): असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शनिवार को कहा कि कुछ दल-संगठन और व्यक्ति लोगों के बीच सरकार के बारे में गलतफहमियां फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जनता के हित के विपरीत कोई कार्य नहीं किया है और आगे भी नहीं करेगी।

 

 

नगर के फैंसी बाजार स्थित लाचित घाट में राज्य सरकार के सांस्कृतिक निदेशालय द्वारा आयोजित लाचित दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सोनोवाल ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने अपना कामकाज तथा जाति-माटी-भेटी की सुरक्षा की बात सिर्फ भाषणों तक सीमित रखी थी। वर्तमान सरकार ने लघु चाय किसानों को जमीन का पट्टा देने के साथ ही लगभग 11500 स्वदेशी भूमिहीन लोगों को भूमि प्रदान के जरिए स्वदेशी लोगों के प्रति अपनी जिम्मेवारी का निर्वाहन किया है। जमीन पर अधिकार रहने से ही स्वदेशी लोग सुरक्षित रहेंगे। आने वाले दिनों में भी सरकार स्वदेशी लोगों की सुरक्षा के लिए कार्य करेगी।


मालूम हो कि प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर मुख्यमंत्री और भाजपानीत सरकार पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। हाल ही में कुछ दल-संगठनों और व्यक्तियों द्वारा उग्रवादियों के कामकाज का समर्थन करते हुए वक्तव्य देने का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 68 लाख परिवारों के जान-माल की सुरक्षा के लिए सरकार वचनबद्ध है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार शून्य सहनशीलता की नीति अपनाये हुए है। ठीक उसी तरह आतंक के खिलाफ भी सरकार शून्य सहनशीलता की नीति अपनाये हुए है। आगे भी सरकार दृढ़ता के साथ लड़ेगी। लाचित बरफुकन की दृढ़ता और जीवन पर एक फिल्म के निर्माण की जरूरत पर भी मुख्यमंत्री ने बल दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो