सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में भूटान सीमा से भारी तादाद में गोला-बारूद जब्त

(Assam News ) सुरक्षा बलों ने (Security forces joint operation ) असम के चिरंग जिले के लाल पत्थर वन क्षेत्र से भारी मात्रा में हथगोले, रॉकेट लॉंचर और गोला-बारूद बरामद (Recovered heavy arm ammunitions ) किया है। यह क्षेत्र भूटान की सीमा से सटा हुआ है। खुफिया जानकारी के बाद सेना की रेड होर्न विंग, असम पुलिस, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और कोबरा फोर्स ने १२ दिन तक चली कार्रवाई के बाद इस मिशन को अंजाम दिया है।

By: Yogendra Yogi

Published: 18 Jun 2020, 06:40 PM IST

गुवाहाटी(असम): (Assam News ) सुरक्षा बलों ने (Security forces joint operation ) असम के चिरंग जिले के लाल पत्थर वन क्षेत्र से भारी मात्रा में हथगोले, रॉकेट लॉंचर और गोला-बारूद बरामद (Recovered heavy arm ammunitions ) किया है। यह क्षेत्र भूटान की सीमा से सटा हुआ है। खुफिया जानकारी के बाद सेना की रेड होर्न विंग, असम पुलिस, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और कोबरा फोर्स ने १२ दिन तक चली कार्रवाई के बाद इस मिशन को अंजाम दिया है।

भारी गोला बारूद बरामद
सुरक्षा बलो के इस संयुक्त अभियान में हथगोलों के अलावा, विस्फोटक, मोर्टार बम भी बरामद किए गए हैं। हाल की दिनों में सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला बारू बरामद करने की दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। इस अभियान में कुल 198 हैंड ग्रेनेड, 14 रॉकेट लॉंचर, तीन राइफल, सात पिस्तौल, एके सीरिज की गोलियां, इंसास राइफ और मैग्जिन बरामद की है।

बड़ी सफलता
केंद्र सरकार के साथ दिसंबर में नेशनल डेमोक्रेटिक फंट ऑफ बोडोलैंड के चारों संगठनों से हुए समझौते के बाद पहली बरामद इतनी बड़ी तादाद में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है। सुरक्षा की बलों की यह सफलता बोडोलैंड टैरीटोरियल काउंसिल के चुनाव से पहले काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

उल्फा के 3 आतंकी गिरफ्तार
इसी तरह के एक अन्य अभियान में असम राइफल ने एक अन्य आंतकी संगठन उल्फा (स्वतंत्र) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह संगठन केंद्र सरकार से हुए समझौते में शामिल नहीं है। इनकी गिरफ्तारी अरूणाचल प्रदेश के तिरप जिले के चायसा गांव के इलाके से की गई। इन आंतकियों के कब्जे से दो विदेशी रिवाल्वर, तीन मैग्जिन, ३९ जिंदा कारतूस, अन्य हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned