script

नागालैंड में मुख्य विपक्षी पार्टी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ़) को लगा राजनीतिक झटका

locationगुवाहाटीPublished: Jul 28, 2019 11:19:47 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Nagaland Politics: नागालैंड में मुख्य विपक्षी पार्टी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ़) को लगा राजनीतिक झटका

NPF Merger

Leaders of BJP during a merger event of BJP in Nagaland

( कोहिमा, सुवालाल जांगु ) । नागालैंड में मुख्य विपक्षी पार्टी नागा पीपुल्स फ्रंट ( NPF ) को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। नागालैंड में मुख्य विपक्षी पार्टी एनपीएफ़ को उस समय बड़े राजनीतिक उलटफेर का सामना करना पड़ा, जब राज्य में अरककोंग विधानसभा क्षेत्र की इसकी पूरी इकाई का बीजेपी में विलय हो गया। अरककोंग विधानसभा एनपीएफ़ इकाई का विलय मोकोकचुंग जिला के चुचुईमलांग गांव में बीजेपी के एक सदस्यता अभियान कार्यक्रम के दौरान हुआ।

इनके नेतृत्व में हुआ विलय

पूर्व मंत्री नुक्लुतोषी लोंग्कुमर, जिसने 1998 में बीजेपी के एक प्राथमिक सदस्य के तौर पर अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था और जिसने 2003 में बीजेपी के टिकट पर राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ा था, उनके नेतृत्व में इस विधानसभा क्षेत्र की एनपीएफ़ की पूरी इकाई का बीजेपी में विलय हो गया। इस विलय समारोह में राज्य बीजेपी के अध्यक्ष, तकनीकी और उच्चतर शिक्षा मंत्री और जनजाति मामलों के प्रभारी मंत्री टेमजेन इमना अलोंग के अलावा राज्य और अरककोंग जिला बीजेपी के नेता भी उपस्थित रहे। विलय समारोह के दौरान प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष ने इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि केंद्र में एनडीए सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाया जाएगा।

मेरे लिए 15 साल बार घर वापसी जैसाः अलोंग

नागा राजनीतिक समस्या ( Politics In Nagaland ) पर अलोंग ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार के आने के बाद ही नागा राजनीतिक समस्या पर प्रगति हुई है, जो 3 अगस्त 2015 के एनएससीएन (आईएम) – केंद्र के बीच सहमति सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ी है। वहीं एमएनएफ़ से बीजेपी में आए लोंग्कुमर ने कहा, “ यह विलय एक तरह से घर वापसी के तौर पर है। मैं एक खोए हुए पुत्र की तरह था, जो अब 15 साल बाद घर वापस हो रहा हूं। मैं प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष और पार्टी इकाई को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मेरी पार्टी में वापसी को मंजूरी दी और मेरा इस तरह से स्वागत किया।”

ट्रेंडिंग वीडियो