scriptहैलाकांदी में स्थिति हो रही है सामान्य, कल से बहाल की जाएगी इंटरनेट सेवा | situation is under control in hailakandi after 4 days curfew | Patrika News

हैलाकांदी में स्थिति हो रही है सामान्य, कल से बहाल की जाएगी इंटरनेट सेवा

locationगुवाहाटीPublished: May 13, 2019 10:08:32 pm

Submitted by:

Prateek

दस दिनों तक जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू
 

file photo

file photo

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): हैलाकांदी में स्थिति सामान्य हो रही है। कल से फिर इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी। अगले दस दिनों तक रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। जनता की सुविधा के लिए दिन का कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। हैलाकांदी की जिला उपायुक्त किरथी जल्ली ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने सभी से अपील की कि शांति व भाईचारा बनाये रखें।


मालूम हो कि बीते शुक्रवार को सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर दो गुटों में संघर्ष हुआ था। इस संघर्ष में पुलिस की गोलीबारी से एक की मौत हुई थी और 14 लोग घायल हुए थे। जिला उपायुक्त ने शांति व सांप्रदायिक सौहार्द के लिए वरिष्ठ नागरिकों, राजनेताओं और विभिन्न संगठनों के नेताओं के साथ बैठक की। जिला उपायुक्त जल्ली ने पुलिस अधीक्षक मोहनीश मिश्रा की उपस्थिति में कहा कि कुछ असामाजिक तत्व अफवाह फैलाकर समाज में शांति और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना चाहते हैं। हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


जिला प्रशासन ने जिले में शांति बनाए रखने के लिए सभी से सहयोग की अपील की। जिला उपायुक्त ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व हाल की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग देकर जिले को अशांत करना चाहते हैं। असामाजिक तत्व किसी जाति व समुदाय के नहीं होते, बल्कि वे अपनी गतिविधियों से अशांति फैलाना चाहते हैं। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिला उपायुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी ताकि कोई घृणा न फैला सके। उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान संपत्ति को जो नुकसान हुआ है उसके बारे में जल्द ही सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी, ताकि मुआवजा मिल सके। प्रशासन यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि आवश्यक सामग्रियों के दाम न बढ़े और ये पर्याप्त मात्रा में मौजूद रहे। मंगलवार को इंटरनेट सेवा बहाल होने के साथ ही बैंकोें में भी कामकाज शुरू हो जाएगा। पुलिस अधीक्षक मिश्रा ने कहा कि जब तक स्थिति एकदम सामान्य नहीं हो जाती तब तक सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी। सोमवार सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो