scriptइस खूबसूरती के पीछे छिपा है राज, सुनकर चौंक जाएंगे आप | There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder | Patrika News

इस खूबसूरती के पीछे छिपा है राज, सुनकर चौंक जाएंगे आप

locationगुवाहाटीPublished: Aug 07, 2019 08:13:59 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

North East News: कहते हैं सुंदरता देखने वाले की आंखों में होती है। प्रकृति ने हर वस्तु को सुंदर ही बनाया है बस देखने का नजरिया चाहिए। आज हम एक ऐसी खूबसूरती से रूबरू हो रहे हैं…

There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder

इस खूबसूरती के पीछे छिपा है राज, सुनकर चौंक जाएंगे आप

इम्फाल. कहते हैं सुंदरता देखने वाले की आंखों में होती है। प्रकृति ने हर वस्तु को सुंदर ही बनाया है बस देखने का नजरिया चाहिए। आज हम एक ऐसी खूबसूरती से रूबरू हो रहे हैं जो अपनी सुंदरता के दम पर खासी लोकप्रिय हैं। कुदरत ने उन्हें एक गम दिया तो असीम सुंदरता दे खुशियों से झोली भी भर दी। हम बात कर रहे हैं मणिपुर ( Manipur ) की ब्यूटी सेंसेशन बिषेश हुइरेम ( Bishesh Huirem ) की। हुइरेम एक ट्रांसजेंडर हैं लेकिन खास बात ये है कि यह किन्नर दिखने में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो भी देखने को मिले हैं जिनमें ये दावा किया जा रहा है कि इस किन्नर की खूबसूरती नेचुरल है और यह दुनिया की सबसे सुंदर किन्नर है।


माता-पिता ने नहीं खोई हिम्मत

There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder

बैंगलोर विश्वविद्यालय से फैशन और परिधान डिजाइनिंग में स्नातक और मणिपुरी फिल्मों और रंगमंच से जुडक़र सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक बिशेष हुइरेम के माता-पिता ने उनके किन्नर होने का पता चलने पर धैर्य का परिचय दिया। बिशेष के पिता मैंग्लेम ने बताया कि इस बात को समझने की जरूरत है कि मेरा बेटा एक लडक़ी से कहीं बढक़र है। वह प्रेस से मिलने के लिए तैयार होने में कई घंटे लगाता है। शुरू में मैं उसके व्यक्तित्व के खिलाफ था, लेकिन मैं उसे नई दिशा नहीं दे सका। हाल में सरकारी नौकरी से रिटायर होने वाले मैंग्लेम भी मणिपुरी फिल्मों और रंगमंच में जाना -पहचाना नाम हैं। वहीं बिशेष की मां खोमदोन्बी ने बताया कि शुरुआत में वह अपने बेटे द्वारा लड़कियों के कपड़ों के प्रति आकर्षित होने पर काफी नाराज होती थी, लेकिन बाद में उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

बिना मेकअप के भी नेचुरल ब्यूटी

There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder

बिना मेकअप के भी हुइरेम का फेस नेचुरली दमकता है। इन्हें पहली बार देखने वाले तो यही समझने लगते हैं कि जरूर ये कोई बॉलीवुड की एक्ट्रेस होगी। जब देखने वालों को असलियत मालूम चलती है तो वे और ज्यादा ताज्जुब करते हैं। यूट्यूब पर वायरल हो रहे एक वीडियो में यह दावा किया गया कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नर है। सिर्फ इतना ही नहीं वीडियो में यह भी बताया गया है कि इसके सामने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की खूबसूरती एकदम फीकी पड़ जाती है।

लिया सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा

There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हुइरेम ने थाईलैंड में अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी क्वीन कॉन्टेस्ट में भाग लिया था। यहां उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया। बताया जाता है कि यहा होने वाली ब्यूटी कॉन्टेस्ट की ये प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए रखी जाती है। इस कॉन्टेस्ट में 28 साल की हुईरेम के अलावा बाकी देशों के 54 और ट्रांसजेंडर आए थे। हुईरेम मणिपुर की शुमंग लीला में हिस्सा लेकर मशहूर हुई हैं। उसमें महिलाओं के रोल पुरुष करते हैं। आज हुईरेम का नाम पॉपुलर हो चुका है कि जब भी मणिपुर की खूबसूरती की बात की जाती है तो हुइरेम का नाम भी लिया जाता है।

ट्रांसजेंडर्स को मिले उनका हक

There is a Secret behind this beauty, you will be in wonder

हुइरेम ट्रांसजेंडर्स के हक में आवाज भी उठाती हैं। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले से देश में यूं तो थर्ड जेंडर को दर्जा मिल चुका है, लेकिन ये हकीकत भी किससे छुपी है सदियों से किन्नर समाज तिरस्कार भरी नजरों से देख जाता रहा है, उन्हें न तो बराबरी का दर्जा मिलता है और न ही किसी प्रकार का विशेषाधिकार। बड़े ताज्जुब की बात है कि हमारे समाज का हिस्सा होते हुए भी इस फैसले से पूर्व उन्हें किसी भी श्रेणी में गिना तक नहीं जाता था। दरअसल, प्रकृति ने उन्हें ऐसा ही बनाया है लेकिन है तो इसी समाज का हिस्सा ही न।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो