न खुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम...

(Assam News ) न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम न इधर के हुए न उधर के हुए। ज्यादा होशियारी दिखाने के चक्कर (Trick failed to avoid quarantine ) में कुछ ऐसी ही हालत हो गई 70 श्रमिकों की। ज्यादा होशियारी दिखाना महंगा (Police arrested 70 ) पड़ गया। अब क्वारेंटाइन तो होना ही पड़ेगा और पुलिस कार्रवाई का सामना भी करना पड़ेगा।

By: Yogendra Yogi

Published: 04 Jun 2020, 11:20 PM IST

गुवाहाटी(असम): (Assam News ) न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम न इधर के हुए न उधर के हुए। ज्यादा होशियारी दिखाने के चक्कर (Trick failed to avoid quarantine ) में कुछ ऐसी ही हालत हो गई 70श्रमिकों की। ज्यादा होशियारी दिखाना महंगा (Police arrested 70 ) पड़ गया। श्रमिकों के एक जत्थे ने क्वारेंटाइन से बचने के प्रयास में कानून हाथ में ले लिया। अब क्वारेंटाइन तो होना ही पड़ेगा और पुलिस कार्रवाई का सामना भी करना पड़ेगा। पुलिस के सामने इनकी सारी चालाकी धरी रह गई।

ट्रेन की चेन पुल की
हुआ दरअसल यूं कि मुंबई-डिब्रू्रगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन में के चपरमुख रेलवे स्टेशन पहुंचने से कुछ दूरी पर किसी ट्रेन की जंजीर खींच दी। इससे ट्रेन रुक गई। यह क्षेत्र होजाई जिले में आता है। इससे अगला स्टेशन चपरमुख आता है। होजाई स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव नहीं था। इस ट्रेन को लुमडिंग स्टेशन पर रुकना था। ट्रेन के रुकते ही उसमें सवार करीब 70 मजदूर उतर कर भाग गए।

पुलिस ने दबोच लिया
ट्रेन के चेन पुल करके लोगों के भागने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पहुंच गई। इसी के साथ जीआरपीएफ और आरपीएफ पुलिस बल भी पहुंच गया। सारा माजरा समझते ही पुलिस बलों ने मिलजुल कर भगौड़ों की तलाश शुरु कर दी। संयुक्त पुलिस ने आस-पास के इलाकों की घेराबंदी करके 65 लोगों को दबोच लिया। भागे हुए अन्य पांच भी बाद में पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

होगी पुलिस कार्रवाई
पुलिस के मुताबिक क्वारेंटाइन से बचने के लिए मजदूरों ने यह चाल चली थी। दरअसल अगले स्टेशन चपरमुख में सभी श्रमिकों को क्वारेंटाइन किया जाना था। इससे बचने के लिए बीच में ट्रेन रोक भागने की योजना बनाई गई थी। इस ट्रेन में कुल 800 श्रमिक सवार थे। इनमें से 500 श्रमिकों को लुमडिंग और 300 को हौजई क्षेत्र में जाना था। पुलिस ने श्रमिकों क्वारेंटाइन कराया है। इनमें से भागे हुए श्रमिकों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। क्वारेंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned