script

असम में मोरल पुलिसिंग की घटनाओं में बढोतरी,प्रेमी युगल के साथ ऐसे कर रहे दरिंदगी

locationगुवाहाटीPublished: Jun 21, 2018 03:35:07 pm

असम में नैतिक पुलिस(moral policing) बनने का लोगों में जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है…

mar-pit

mar-pit

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(गुवाहाटी):असम में नैतिक पुलिस(moral policing) बनने का लोगों में जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है। प्रेमी जोड़ो के बीच रोड़े अटकाने के वाकये सामने आ रहे हैं। दरंग जिले के कलाईगांव में एक प्रेमी की प्रेमिका के घरवालों ने जमकर पिटाई की तो अब ग्वालपाड़ा जिले के रंगजुली थानातंर्गत पुखरीपार में मोटरसाइकिल पर जा ऱहे एक लड़के-लड़की को रोककर लोगों की भीड़ ने दोनों को बेरहमी से पीटा। दोनों प्रेमिक-प्रेमिका थे।

 


प्रेमी युगल से मारपीट का वीडियो हो रहा वायरल

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें लड़की को कुछ लोग लाठी से पीट रहे हैं। लड़की के हाथों में मेंहदी लगी है। मामला सामने आने के बाद रंगजुली पुलिस ने स्वतः एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मांमले के संदर्भ में एक व्यक्ति कुरबान अली को गिरफ्तार किया है। इस मामले में और गिरफ्तारियां होंगी।

 

प्रेमी को मिलने बुलाकर की मारपीट

इसी हफ्ते दरंग जिले के कलाईगांव में धुबड़ी जिले के गौरीपुर के रहने वाला विजय राय एक टेलीकॉम कंपनी के लिए काम करने आया और वहां उसको एक लड़की से प्रेम हो गया। लड़की ने जब उसे मिलने किसी स्थान पर बुलाया तो लड़की के पिता का सामना लड़के से हुआ और लड़की के परिवारवालों ने लड़को रस्सी से बांधकर उसकी पिटाई की। उस पर जमकर लात-घूसे बरसाए गए। उसे वहां से वापस उसके घर भेज दिया। पुलिस ने मामला सामने आने पर कार्रवाई करते हुए लड़की के चाचा को गिरफ्तार किया है। लेकिन एक व्यक्ति अब भी फरार है।

 

महिला के चरित्र पर सवाल उठाकर उससे की मारपीट

दरंग जिले के ही दाही गांव में एक महिला पर चरित्रहीनता का आरोप लगाकर गांव की महिलाओं ने उसकी सरे आम पिटाई की। बाद में जुलूस निकालकर पूरे गांव में उसे घुमाया। राज्य के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने कहा कि पुलिस इस तरह के मामलों में सख्त है और वह उचित कार्रवाई करेगी। दोषी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा। मालूम हो कि कानून को हाथ में लेने की घटनाओं में लगातार बढोतरी हुई है। कार्बी आंग्लांग में बच्चा चोर गिरोह का सदस्य करार देकर गुवाहाटी के दो युवकों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में अनेक गिरफ्तारियां की,लेकिन फिर भी राज्य में इस तरह की घटनाओं में कमी नहीं दिख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो