scriptशिलांग में स्थिति तनावपूर्ण,लगा अनिश्चतकालीन कर्फ्यू | Indefinite curfew in shillong | Patrika News
गुवाहाटी

शिलांग में स्थिति तनावपूर्ण,लगा अनिश्चतकालीन कर्फ्यू

दो गुटों में झड़पों के बाद शिलांग में अनिश्चिकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है…

गुवाहाटीJun 02, 2018 / 03:51 pm

Prateek

curfew file photo

curfew file photo

(शिलांग): मेघालय की राजधानी शिलांग में स्थिति तनावपूर्ण है। दो गुटों में झड़पों के बाद शिलांग में अनिश्चिकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। सेना ने कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया। इसके बाद भी कई इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं हुई हैं। असम से शिलांग जा रहे पर्यटकों की गाड़ी में हमला किया गया और पर्यटकों को पीटा गया। स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सेना को आगे के लिए भी तैयार रहने के लिए कहा गया है।

मान ली है आंदोलनकारियों की सभी मांगें-गृहमंत्री

शिलांग में बीते गुरूवार से हो रही हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। राजधानी में पहले की ही तरह कर्फ्यू लगा हुआ है। पुलिस और सुरक्षाबल तैनात है। इधर मेघालय के गृहमंत्री जेम्स संग्मा ने कहा कि आंदोलनकारियों की सभी मांगें मान ली गई हैं। राज्य सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की है।

यह है मामला

मालूम हो कि पिछले दो दिनों से शिलांग में स्थिति तनावपूर्ण है। गुरुवार रात को एक बस के खलासी ने एक लड़की को छेड़ा तो स्थानीय लोग उत्तेजित हो गए,फिर दो गुटों में झड़पें हुई। गुरुवार को पुलिस ने उत्तेजित लोगों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर किया। इस घटना के बाद से हालात को काबू करने के लिए शुक्रवार सुबह से सूबे में कर्फ्यू लगा दिया गया था। शुक्रवार को पुलिस और उग्र भीड़ के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति के मरने की बात भी सामने आई थी। शनिवार को भी मोरफान इलाके में पत्थरबाजी होने से पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े है।

Home / Guwahati / शिलांग में स्थिति तनावपूर्ण,लगा अनिश्चतकालीन कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो