scriptगुवाहाटी: हवाई अड्डे पर गर्भवती महिला को किया निर्वस्त्र,पेट को दबा कर की गर्भवती होने की जांच | Pregnancy checked by pressing the stomach of a passenger on airport | Patrika News

गुवाहाटी: हवाई अड्डे पर गर्भवती महिला को किया निर्वस्त्र,पेट को दबा कर की गर्भवती होने की जांच

locationगुवाहाटीPublished: Jun 26, 2018 07:47:54 pm

Submitted by:

Prateek

एक गर्भवती महिला के साथ इस तरह का बर्ताव होने से पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है…
 

Pregnant women

Pregnant women

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(गुवाहाटी): असम के गुवाहाटी स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) के जवानों ने एक गर्भवती महिला की सुरक्षा जांच में सिर्फ कपड़े ही नहीं खुलवाए बल्कि पेट को दबोच-दबोच कर देखा। भुक्तभोगी ने इसकी शिकायत सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से की तो माफी मांगी गई।


मिली जानकारी के अनुसार गर्भवती महिला डोली गोस्वामी अपने पिता का श्राद्ध कर रविवार को स्पाइसजेट के विमान से वापस दिल्ली जा रही थी। बोर्डिंग पास लेकर जब वह सुरक्षा जांच के लिए व्हील चेयर से गई तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे जाने से रोक लिया। सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि गर्भवती होने का प्रमाण पत्र दें। तब महिला ने कहा कि कागजात बैगेज में हैं। पहले उसे फ्लाइट में जाने से रोका गया। बाद में बार-बार के अनुरोध पर उसे एक कमरे में ले जाया गया जहां सीआईएसएफ की महिला जवान ने उसके कपड़े खुलवाए और पेट पर दबाव देकर देखने की कोशिश की कि सही में महिला गर्भवती है या नहीं।


महिला के पति शिशिर शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट के डाक्टर यदि जांच करता तो समस्‍या नहीं थी। लेकिन एक महिला जवान कैसे इस तरह जांच कर सकती है कि कोई महिला गर्भवती है या नहीं। इसकी शिकायत सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से की गई तो पहले उन्होंने कहा कि महिला जवान प्रशिक्षणरत थी इसलिए ऐसा हुआ। लेकिन बाद में सीआईएसएफ के स्थानीय कमाडेंट ने इसके लिए औपचारिक क्षमा मांगी। वहीं सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि सीआईएसएफ इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेगा।


उल्‍लेखनीय है कि गुवाहाटी एयरपोर्ट से तलाशी के दौरान तस्करी का काफी सामना मिलता है। कई बार सोने के बिस्कुट मलद्वार में ले जाते तस्कर पकड़े गए हैं। इसके लिए सीआईएसएफ के जवान कड़ाई के साथ तलाशी करते हैं। लेकिन वास्तव में एक गर्भवती महिला के साथ इस तरह का बर्ताव होने से पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो